scriptयहां मरम्मत के लिए तरस रहे मार्ग | Road, Repair, Silvasa, Surat, Gujrat | Patrika News

यहां मरम्मत के लिए तरस रहे मार्ग

locationसूरतPublished: Oct 18, 2021 08:00:26 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

जर्जर सड़कें दे रही हैं दर्द, जिम्मेदार सुध तक नहीं ले रहे

यहां मरम्मत के लिए तरस रहे मार्ग

यहां मरम्मत के लिए तरस रहे मार्ग

सिलवासा. जिले में सड़कों का दर्द आम जनता झेल रही है। शिकायतों की भरमार है, लेकिन लोकसभा उपचुनाव के कारण जिम्मेदार कुछ कर नहीं सकते। जनता भले परेशान हैं, लेकिन जिम्मेदार सुध तक नहीं ले रहे हैं। आलम यह है कि शहर के बाविसा फलिया, टोकरखाड़ा, आमली चाणददेवी, बसेरा रोड़, उलटन फलिया, दयात फलिया सहित सभी सोसायटियों के रोड़ मरम्मत के लिए तरस रहे हैं। मानसून के बाद सड़कों की जगह मिट्टी, धूल राहगीरों के लिए नासूर बन गई हैं।

लोकसभा उपचुनाव के चलते सड़कों का निर्माण दीपावली तक संभव नहीं है। क्षेत्र में शहर सहित गांवों की सड़कें बुरी तरह खंडहर हो गई हैं। बरसात के बाद सड़कों की हालत और खराब हो गई है। सिलवासा नगर परिषद ने शहर में कुल 84 किमी सड़कों की मरम्मत के लिए सर्वेक्षण किया है, लेकिन नवनिर्माण कब होगा? इस बारे में कोई नहीं जानता।
विद्युत केबलिंग, गटर, पेयजल व गुजरात गैस लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों की मरम्मत आज तक नहीं हुई है। वार्ड में जाने वाले अधिकांश रास्ते ऊबड़-खाबड़ हो गए हैं। कई जगह सड़को की जगह सिर्फ मिट्टी भरकर छोड़ देने से अब मिट्टी धूल बनकर उड़ रही हैं। पिपरिया, उलटन फलिया, टोकरखाड़ा, पातलियां फलियां की रोड बिखर गई है। दयात फलिया की पूरी सड़क उखड़ गई हैं। वाहन चलते समय उड़ती धूल आसपास के लोगों परेशान कर रही है। सड़कों के किनारे बसे लोगों का कहना कि घरों में उड़ती धूल से बचाव के लिए खिड़की दरवाजे बंद रखने पड़ते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो