public curfew: सूनी रही सड़कें, स्टेशन भी खाली-खाली


कोरोना वायरस का खौफ
जनता कफ्र्यू से जनजीवन पूरी तरह ठप


Fear of corona virus
Public life completely stalled by public curfew

By: Sunil Mishra

Published: 22 Mar 2020, 11:42 PM IST

वापी. कोरोना से लडऩे के लिए प्रधानमंत्री के जनता कफ्र्यू के आह्वान के चलते हमेशा भीड़ से व्यस्त रहने वाली सड़कें रविवार को सूनी दिखी और रेलवे स्टेशन से लेकर बस डिपो तक खाली नजर आया। औद्योगिक एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से लेकर दुकानदारों तक सभी ने जनता कफ्र्यू को समर्थन दिया। लोगों ने पूरा दिन घरों में ही बिताया।
वापी सिलवासा मार्ग और हाइवे की सड़कें भी सूनी रही। इक्का दुक्का वाहन भी कहीं नजर नहीं आए। देश के सबसे व्यस्त नेशनल हाइवे नंबर 48 पर भी कोई वाहन नहीं चला और सभी वाहन सड़क किनारे खड़े रहे। रेलवे और बस परिवहन भी रात 12 बजे से बंद कर देने से रेलवे स्टेशन भी सूना रहा। जनता कफ्र्यू से पूरा जनजीवन ठप रहा। लोगों ने स्वयंभू घरों में रहना पसंद किया, जिससे कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सरकारी प्रयास सफल रहे। वापी मुख्या बाजार, छीरी, वापी सिलवासा मार्ग की दुकानें, कंपनियां, हाट बाजार सभी रविवार को बंद रहे। लोगों ने परिवार के साथ टीवी पर समाचारों एवं अन्य मनोरंजक कार्यक्रम तथा मोबाइल से रिश्तेदारों से बात करने में समय बिताया। छुट्टी में अमूमन खेलने वाले बच्चों ने भी घर पर ही रहना पसंद किया।
पुलिस और आरोग्यकर्मी मुस्तैद
लोग अपने घरों में थे तो दूसरी तरफ पुलिस, आरोग्यकर्मी, रेलवे, दमकलकर्मी समेत अन्य आपात सेवाओं के कर्मचारी पूरी तरह मुस्तैद दिखे। वापी में सड़कों पर चौराहे पर ट्रैफिक और पुलिस के लोग तैनात रहे। सड़क पर कहीं जाते हुए कोई मिला तो उसे लौटा दिया गया या निकलने का वाजिब कारण पूछा गया। आरोग्य कर्मी भी अपनी सेवाओं में जुटे रहे।

नपा टीम निरीक्षण पर
सुबह में नगर पालिका प्रमुख विट्ठल पटेल अर्बन हेल्थ ऑफिसर डॉ. सिन्नी पांडेय व अन्य लोगों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण पर भी निकले। इस दौरान घर से बाहर मिले लोगों को जनता कफ्र्यू के उद्देश्य के बारे में बताकर घर में रहने को कहा गया। नूतन नगर में कई युवक व बच्चे क्रिकेट खेलते मिले, उन्हें समझाकर घर भेजा गया। नपा की ओर से बताया गया कि शाम को कई विस्तारों में कीटनाशकों का छिड़काव भी किया गया।

Must Read

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/janata-curfew-support-in-jamnagar-5921716/

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/6092-patients-have-been-placed-in-the-state-under-quarantine-5921691/

public curfew: सूनी रही सड़कें, स्टेशन भी खाली-खाली

पांच बजते ही थाली के साथ शंखनाद
जनता कफ्र्यू के दिन घर में बैठे लोगों को पांच बजने का बेसब्री से इंतजार था। पांच बजते ही लोग थाली, ढोलक, शंख लेकर खिड़कियों व गैलरी में दौड़ पड़े। थाली और ताली बजाकर तथा शंखनाद से कोरोना वायरस से पीडि़तों के इलाज व उसकी रोकथाम में निष्ठा से जुटे कर्मियों के प्रति आभार जताया। कई सोसायटियों में लोग छतों पर एकत्र हो गए थे, कई जगहों पर बिल्डिंग परिसर में लोग थाली और ढोल बजाते व नाचते दिखे। इस दौरान कई लोग इससे उत्पन्न ध्वनि से वायरस को नष्ट होने समेत कई फायदे बताने से भी नहीं चूक रहे थे।

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/corona-virus-elderly-first-death-in-surat-5921663/

Corona virus
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned