scriptनए रेल कर्मियों को नियमों की जानकारी दी | Rules given to new railway workers | Patrika News

नए रेल कर्मियों को नियमों की जानकारी दी

locationसूरतPublished: Jul 16, 2018 10:11:06 pm

उधना स्टेशन पर वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन द्वारा नए कर्मचारियों के लिए एक दिवसीय डिसीप्लीन एंड अपील रन (डी एंड एआर) क्लास…

Rules given to new railway workers

Rules given to new railway workers

सूरत।उधना स्टेशन पर वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन द्वारा नए कर्मचारियों के लिए एक दिवसीय डिसीप्लीन एंड अपील रन (डी एंड एआर) क्लास आयोजन किया गया। इसमें डब्ल्यूआरइयू के उपाध्यक्ष नासिर हुसैन ने कर्मचारियों को रेलवे के नियमों के बारे में बताया। मंडल अध्यक्ष प्रकाश सावलकर, मंडल सचिव प्रशांत कनाडे तथा अन्य पदाधिकारियों ने कर्मचारियों को संबोधित किया।

रेलवे कर्मचारियों के बच्चों को दसवीं तथा बारहवीं में अच्छे अंक लाने पर अवार्ड वितरण किया गया। सूरत ब्रांच के अध्यक्ष संजय कुमार झा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

३४ लाख की लॉटरी का झांसा देकर २८.३४ लाख रुपए ऐंठे

पूणागाम के एक युवक को लॉटरी लगने का झांसा देकर ठग गिरोह ने उससे २८ लाख ३४ हजार ५०० रुपए ऐंठ लिए। इस संबंध में वराछा पुलिस ने एक दर्जन लोगों को नामजद कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक राजेश मिश्रा, अमित, श्रवण प्रसाद, सत्य बहादुर, मनीष कुमार, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, बंटी कुमार, मोनू, कथित आयकर अधिकारी, मुंबई के अधिकारी, महिला अधिकारी ने मिलकर पूणागाम मातृशक्ति सोसायटी निवासी मेहुल मनु सावलिया (26) के साथ धोखाधड़ी की। वराछा खांड बाजार के यश प्लाजा में शुभम कंसलटेंसी एजेंसी चलाने वाले मेहुल के मोबाइल पर २ मई को राजेश मिश्रा का कॉल आया।

उसने मेहुल को बधाई देते हुए बताया कि उसकी १४ लाख ८० हजार रुपए की लॉटरी लगी है। उसने अलग- अलग आरोपियों से बात करवा कर लॉटरी राशि क्लेम करने के लिए प्रोसेस चार्ज, रजिस्ट्रेशन चार्ज, टीडीएस आदि के बहाने अन्य आरोपियों के स्टेेट बैंक ऑफ इंडिया के खातों में रुपए जमा करवाने के लिए कहा। रुपए जमा करवाने के बाद उन्होंने एक हजार ६९० रुपए मेहुल के खाते में जमा करवाए और लॉटरी की रकम बढ़ाने का ऑफर दिया। मेहुल इसके लिए तैयार हो गया। उन्होंने बताया कि लॉटरी के ३४ लाख रुपए मिलेंगे।

इसके लिए टीडीएस और अन्य चार्ज जमा करवाने होंगे। १९ जून तक उससे २८ लाख ३४ हजार ५०० रुपए ऐंठ लिए गए, लेकिन उसके खाते में लॉटरी की राशि जमा नहीं की। इस पर मेहुल ने वराछा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो