scriptकिराए से दुकान वालों के लिए बने नियम | Rules made for shoppers by rent | Patrika News

किराए से दुकान वालों के लिए बने नियम

locationसूरतPublished: Aug 31, 2018 08:57:25 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

अभिनंदनमार्केट से पार्टी पलायन के बाद व्यापारियों में निराशा

file

किराए से दुकान वालों के लिए बने नियम

सूरत
नोटबंदी और जीएसटी आने के बाद व्यापारियों की हालत पहले से ही पतली हो गई है। ऐसे में कई चीटर व्यापारी अपना हांथ सेक ले रहे हैं। मार्केट में मंदी के कारण किराए पर दुकानें नहीं जा रही। इस कारण कई दुकान के मालिक भी कम किराए पर भी दुकान देने को तैयार हो जाते हैं। ऐसें में कई बार चीटर व्यापारी उनकी इस लाचारी का लाभ लेकर वहां दुकान किराए पर ले लेतें हैं और बायोडाटा भी पूरा नहीं जमा कराते। आज-या कल का बहाना कर टालते रहतें हैं और जैसे ही सबका ध्यान हटता है वह लाखों का व्यापार कर पलायन हो जाते हैं। पुलिस प्रशासन ने ऐसी घटना रोकने के लिए बायोडाटा के नियम का सख्ती से अमल करने का निर्देश दिया है लेकिन इसके अभाव में चीटर व्यापारियों को मौका मिल रहा है।
कांग्रेस पार्षद धीरज लाठिया की अगुवाई में पाटीदारों ने शांति हवन
पूणागांव सम्राट सोसायटी की वाडी में शुक्रवार को कांग्रेस पार्षद धीरज लाठिया की अगुवाई में पाटीदारों ने शांति हवन का आयोजन कर हार्दिक पटेल के अनशन का समर्थन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पाटीदार मौजूद थे। हार्दिक पटेल अहमदाबाद में 25 अगस्त से अनशन पर हैं। विभिन्न शहरों तथा गांवों से उन्हें समर्थन मिल रहा है। सूरत में भी रोजाना समर्थन के लिए पाटीदारों की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। आयोजकों ने बताया शांति हवन के जरिए हार्दिक पटेल के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करने के साथ अनशन का समर्थन किया गया। राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार अल्पेश कथीरिया की मुक्ति की मांग भी दोहराई गई।
100 करोड़ में ज्वैलर के पलायन की चर्चा
हीरा उद्योग में आर्थिक तरलता के संकट के कारण पेमेंट फंस जाने से व्यापारियों को दिक्कत हो रही है। इस बीच, मुंबई के कालबा देवी क्षेत्र से एक ज्वैलर के 100 करोड़ रुपए में पलायन करने की चर्चा है। हीरा उद्योग के सूत्रों के अनुसार कई साल से डायमंड ज्वैलरी का व्यापार करने वाला शोरूम संचालक पिछले कुछ समय से लेनदारों का पेमेंट नहीं कर रहा था। लेनदारों के डर से उसने पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की थी। बाजार में उसके पलायन की चर्चा है। बताया जा रहा है कि सूरत के कई हीरा उद्यमियों से उसने कट और पॉलिश्ड हीरे खरीदे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो