फिलहाल रनवे के एक्सपेंशन की उम्मीद बाकी

फिलहाल रनवे के एक्सपेंशन की उम्मीद बाकी

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Aug, 12 2018 10:33:06 PM (IST) Surat, Gujarat, India

सूरत एयरपोर्ट के रनवे एक्सपेंशन की उम्मीद अभी बची हुई है। एक आरटीआइ में हुए खुलासे के मुताबिक ओएनजीसी अपनी ओर से पाइपलाइन...

सूरत।सूरत एयरपोर्ट के रनवे एक्सपेंशन की उम्मीद अभी बची हुई है। एक आरटीआइ में हुए खुलासे के मुताबिक ओएनजीसी अपनी ओर से पाइपलाइन के ऊपर रनवे एक्सपेंशन को लेकर संभावनाएं तलाश रही है। ओएनजीसी को इओआइ मेंं आई कंसलटेंट एजेंसियों के प्रस्ताव का इंतजार है।

सूरत एयरपोर्ट के समीप जहां रनवे का एक्सपेंशन प्रस्तावित है, उसके नीचे ओएनजीसी की पाइपलाइन जा रही है। ओएनजीसी के पाइपलाइन हटाने से इनकार के बाद माना जा रहा था कि रनवे एक्सपेंशन अब संभव नहीं है। एक आरटीआइ में हुए खुलासे के बाद रनवे के एक्सपेंशन की उम्मीद बची रह गई है। संजय इझावा की आरटीआइ के जवाब में ओएनजीसी ने बताया कि पाइपलाइन के ऊपर किस तरह रनवे का एक्सपेंशन किया जा सकता है, यह जानने के लिए उसने बीते दिसंबर में यूनिवर्सल टेंडर मंगाया गया था। इसमें देश की दो एजेंसियों समेत छह एजेंसियों ने प्रस्ताव दिए थे।

ओएनजीसी ने जून में मुम्बई में सभी छह एजेंसियों के साथ प्री बिड मीटिंग की, जिसमें एजेंसियों ने एयरपोर्ट और वहां की हालत को लेकर कुछ मुद्दे उठाए थे। ओएनजीसी ने एजेंसियों की चाही गई जानकारियों की सूची सूरत एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी थी, जिसका एयरपोर्ट प्रशासन ने जवाब भी दे दिया है। अब ओएनजीसी को सभी छह एजेंसियों के प्रस्ताव का इंतजार है। उनकी रिपोर्ट के बाद ही तय हो पाएगा कि रनवे का एक्सपेंशन संभव है या नहीं।

एटीएम तोडऩे के प्रयास में मामा-भांजा धरे गए

कतारगाम पुलिस ने एटीएम तोड़ कर चोरी का प्रयास करने के आरोप में मामा-भांजे को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक कतारगाम रहमतनगर सांई कॉम्प्लेक्स निवासी नितिन वाढेर और भगवानगर संतोषी कृपा सोसायटी निवासी उसके मामा भरत मकवाणा ने एटीएम में चोरी का प्रयास किया। दोनों बुधवार तडक़े वेड रोड के चंदन कॉम्प्लेक्स पहुंचे। उन्होंने वहां आइसीआइसीआइबैंक के एमटीएम सेंटर के सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए।

उसके बाद मशीन का हुड तोड़ कर उससे छेड़छाड़ की। मशीन के अलर्ट सिस्टम के जरिए जानकारी मिलने पर पीसीआर टीम मौके पर पहुंची तो दोनों वहां से भाग निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों हीरा कारखाने में काम करते हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Ad Block is Banned