script

योग शिविर में शुरू हुई साधना

locationसूरतPublished: Jun 20, 2018 05:30:23 am

विश्व योग दिवस के उपलक्ष में शहर में जगह-जगह योग साधना शिविर के आयोजन होने लगे हैं। नंदनी योग सेवा ट्रस्ट और आर्य समाज…

Sadhana started in yoga camp

Sadhana started in yoga camp

सूरत।विश्व योग दिवस के उपलक्ष में शहर में जगह-जगह योग साधना शिविर के आयोजन होने लगे हैं। नंदनी योग सेवा ट्रस्ट और आर्य समाज मंदिर, भटार रोड की ओर से पीपलोद के लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में मंगलवार से तीन दिवसीय निशुल्क योग साधना योग चिकित्सा शिविर की शुरुआत की गई।

ट्रस्ट के योगाचार्य उमाशंकर महाराज ने बताया कि शिविर की शुरुआत के मौके पर पतंजलि योगपीठ के प्रशिक्षक और बाबा रामदेव के करीबी मेघराज अग्रवाल, प्रेमचंद गुप्ता समेत अन्य कई मेहमान मौजूद थे। तीन दिवसीय शिविर का समापन गुरुवार को बड़े आयोजन के साथ किया जाएगा।

इस मौके पर सैकड़ों लोग स्टेडियम में योग साधना करेंगे। इनमें सूरत जिला क्रिकेट एसोसिएशन, आर्य समाज मंदिर, नंदनी योग सेवा ट्रस्ट, साहु विकास ट्रस्ट, बिहार विकास परिषद के अलावा अग्रवाल, माहेश्वरी, जैन, पटेल समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल रहेंगे। ट्रस्ट की ओर से इन दिनों शहर के अलग-अलग स्थलों पर योग शिविर के आयोजन योग प्रशिक्षकों के माध्यम से सुबह और शाम दो सत्र में आयोजित किए जा रहे हैं।

नंदनवन सोसायटी में योग साधना

वेसू की नंदनवन सोसायटी में निशुल्क योग साधना शिविर की शुरुआत मंगलवार सुबह की गई। विश्व योग दिवस के उपलक्ष में आयोजित शिविर गुरुवार तक चलेगा। पतंजलि योग समिति के पीपलोद जोन के प्रभारी प्रेमचंद गुप्ता शिविर में लोगों को योग, प्राणायाम और ध्यान के बारे में बताएंगे।

सुनील शेट्टी की मौजूदगी में करेंगे योग

विश्व योग दिवस के अवसर पर अमेजिया फैमिली क्लब की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की मौजूदगी में 500 लोग योग करेंगे। राजग्रीन ग्रुप के संजय मोवलिया और अल्पेश कोटडिया ने बताया कि स्वच्छ भारत के साथ ही स्वस्थ भारत भी जरूरी है। इसी उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

 

बच्चों को बांटी नोटबुक

उधना के भीमनगर में अम्बेडकर विद्यालय के बच्चों को मंगलवार को तथास्तु चेरिटेबल ट्रस्ट और नारी शक्ति की ओर से नोटबुक का वितरण किया गया। नगर प्राथमिक शिक्षण समिति संचालित स्कूल के बच्चों को नोटबुक वितरण कार्यक्रम के दौरान विधायक विवेक पटेल, नगर प्राथमिक शिक्षण समिति के अध्यक्ष हसमुख पटेल, उपाध्यक्ष शशिकला यादव, कानून समिति के प्रमुख नरेश पटेल, ट्रस्ट की काजल त्रिवेदी, हरीश गुर्जर समेत कई लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो