No drugs in Surat : बिना डॉक्टर की पर्ची के हो रही नशीली दवाओं की बिक्री


- एसओजी ने भेस्तान आवास के मेडिकल स्टोर पर मारा छापा
- 65 रुपये की स्ट्रिप 300 में देते थे

By: Dinesh M Trivedi

Published: 14 Oct 2021, 09:35 PM IST

सूरत. नो ड्रग्स इन सूरत अभियान में सूरत पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने भेस्तान इलाके में बिना डॉक्टर की पर्ची के नशीली दवाओं की बिक्री करने वाले एक मेडिकल स्टोर पर छापा मार कर बड़ी मात्रा में दवाएं जब्त की है तथा संचालक के खिलाफ फूड एंड ड्रग विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू की गई है।

पुलिस के मुताबिक, डिंडोली भेस्तान आवास निवासी नारायसिंह राजपुरोहित भेस्तान आवास स्थित अपनी बेस्ट मेडिकल स्टोर में अवैध रूप से दवाओं की बिक्री करता था। उन दवाओं की बिक्री करता था जिनके लिए डॉक्टर की पर्ची (प्रिस्क्रिप्शन) अनिवार्य है। बिना पर्ची की दवाओं की बिक्री पर रोक है।

मुखबिर से इस बारे में एसओजी सहायक पुलिस उप निरीक्षक इम्तियाज व हेड कांस्टेबल जगदीश को इस बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर एसओजी की टीम ने फूड एण्ड ड्रग विभाग के अधिकारियों महेश इटालिया व सौमिल पटेल को साथ लेकर कार्रवाई की।

पुलिस ने बिना पर्ची के दवा लेने के लिए डमी को भेजा और दवा देने के बाद दुकान पर छापा मारा। पुलिस ने दुकान से सभी नशीली दवाएं जब्त की। फूड एण्ड ड्रग विभाग द्वारा राजस्थान के पाली जिले के सुमेरपुर के मूल निवासी नारायणसिंह के लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की है।

नशे का विकल्प बनी 32 हजार की दवाएं जब्त :

एसओजी ने बताया कि मेडिकल स्टोर से अलग अलग किस्म के नशीले सिरप और टेबलेट की बिक्री की जा रही थी। जिन्हें शराब समेत अन्य घातक मादक पदार्थो के विकल्प के रूप में नशेड़ी इस्तेमाल करते थे। इस तरह सिरप की 101 बोतलें व 1835 टैबलेट्स जब्त की गई है। जिनकी कुल कीमत 32 हजार 542 रुपए बताई गई है। एसओजी के सूत्रों का कहना है 45 रुपए की एक स्ट्रीप 300 रुपए में देते थे।
--------------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned