scriptExclusive- अमरनाथ यात्रियों की जान बचाने वाले सलीम ने सिस्टम को कुछ इस तरह दिया जवाब | Salim responded to the system in such a way | Patrika News

Exclusive- अमरनाथ यात्रियों की जान बचाने वाले सलीम ने सिस्टम को कुछ इस तरह दिया जवाब

locationसूरतPublished: Feb 06, 2018 12:44:38 pm

शहीदों के परिवार को 11 हजार का दान, अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के वक्त कइयों की बचाई थी जान, उत्तम जीवन रक्षा पुरस्कार की हुई है घोषणा

patrika photo
सूरत. अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के दौरान जान की बाजी लगाकर कइयों की जान बचाने वाले वलसाड के बहादुर बस ड्राइवर सलीम शेख को सिस्टम भले समान देना भूल गया हो, लेकिन उसने सोमवार को शहीद जवानों के परिजनों के लिए 11 हजार रुपए का दान कर सिस्टम को करारा जवाब दिया है।

वलसाड निवासी सलीम शेख ने बताया कि सोमवार सुबह न्यूज चैनलों पर पाक की ओर से की गई फायरिंग में चार जवनों के शहीद होने की खबर और उनके परिजनों की हालत देखकर उसका दिल पसीज गया। आर्मी के जवान देश की रक्षा के लिए अपनी जान तक कुर्बान कर देते हैं। जब अमरनाथ यात्रा के दौरान उसकी बस पर आतंकियों ने हमला किया था, तब भी सेना के जवानों ने उनकी मदद की थी। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम उनके परिजनों की मदद के लिए आगे आएं। चैनल पर खबर देखने के बाद सलीम ने सूरत निवासी मित्र धर्मेश गामी से संपर्क किया और उसके जरिए शहीद जवानों के परिजनों की सहायता के लिए 11 हजार रुपए का चैक सूरत कलक्टर कार्यालय में जमा कराया।

घोषणा के बावजूद अब तक नहीं हुआ समान


गौरतलब है पिछले साल अमरनाथ यात्रा के दौरान गुजरात के यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। बस सलीम शेख चला रहा था। उसने जान की बाजी लगाकर बस सुरक्षित जगह ले जाकर कई यात्रियों का जान बचाई थी। उसकी इस बहादुरी की चर्चा समूचे देश में हुई थी। गुजरात सरकार ने उसका नाम वीरता पुरस्कार के लिए भेजने की घोषणा की थी। 26 जनवरी के अवसर पर राष्ट्रपति की ओर से घोषित विभिन्न पुरस्कारों की सूची में उत्तम जीवन रक्षा पुरस्कार के लिए सलीम का नाम घोषित किया गया था, लेकिन अभी तक सरकार या प्रशासन की ओर से उसका समान करना तो दूर, आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी तक उसे नहीं दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो