स्कूल-कॉलेज में लगाई सेनेटरी पैड मशीनें

स्कूल-कॉलेज में लगाई सेनेटरी पैड मशीनें

Dinesh O.Bhardwaj | Updated: 27 May 2019, 09:22:23 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

अंतरराष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता एवं जागरुकता दिवस के उपलक्ष में मशीनें स्थापित

सूरत. अंतरराष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता एवं जागरुकता दिवस के उपलक्ष में गुजरात प्रांतीय माहेश्वरी महिला संगठन एक अनूठी पहल के साथ सूरत समेत गुजरातभर की स्कूल-कॉलेज में सेनेटरी पैड वेडिंग मशीनें स्थापित कर रहा है। प्रदेश इकाई यह अभियान अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के समधान एक पहल प्रकल्प के भाग रूप में चला रही है।
संगठन की प्रदेश अध्यक्ष उमा जाजू ने बताया कि शारीरिक स्वच्छता और सेहत के प्रति प्रदेशभर की किशोरियों, युवतियों व महिलाओं को जागरूक किए जाने की दिशा में गुजरात प्रांतीय माहेश्वरी महिला संगठन सेनेटरी पैड वेडिंग मशीनें स्कूल-कॉलेज समेत अन्य स्थलों पर स्थापित कर रही है। संगठन गुजरात में 121 से ज्यादा मशीनें लगाएगा, इसमें सूरत में 60, अहमदाबाद में 25, वड़ोदरा में 10, राजकोट में 10 के अलावा भरुच, अंकलेश्वर, दाहोद, आणंद, जामनगर आदि शहरों में भी मशीनें लगाई जाएगी। सूरत महानगर की एक्सपरीमेंट, उमरीगर, जीवनभारती, विद्याभारती, वनिताविश्राम स्कूलों के अलावा शहर की कई कॉलेज में भी ऐसी मशीनें संगठन की ओर से लगाई जाएगी। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता एवं जागरुकता दिवस के उपलक्ष में संगठन की ओर से चलथाण गांव में सेनेटरी पैड वेडिंग मशीन लगाई गई। इस दौरान संगठन पदाधिकारियों के अलावा लीना देसाई समेत अन्य महिलाएं मौजूद थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned