scriptSanyam Express ran in the city of surat | दीक्षा नगरी सूरत मेंं चली संयम एक्सप्रेस | Patrika News

दीक्षा नगरी सूरत मेंं चली संयम एक्सप्रेस


- सूरत में 75 मुमुक्षुओं की सामूहिक दीक्षा

सूरत

Published: November 18, 2021 08:30:51 pm

सूरत. वेसू क्षेत्र में होने वाली 75 मुमुक्षुओं सामूहिक दीक्षा सिंहसत्वोत्सव के लिए सभी को आमंत्रित करने व विविध कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए बुधवार से संयम एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है। वेसू स्थित आध्यात्मनगरी से रवाना हुई यह टॉय ट्रेन 29 नवम्बर तक शहर के विभिन्न मुख्य मार्गो से गुजरेगी। इस ट्रेन द्वारा रास्ते में बच्चों को उपहार भी दिए जाएगें।
दीक्षा नगरी सूरत मेंं चली संयम एक्सप्रेस
दीक्षा नगरी सूरत मेंं चली संयम एक्सप्रेस
बुधवार को आध्यात्मनगरी में बनाए पवित्र प्लेटफॉर्म से लालण हरगोवनदास परिवार, ट्रस्टी, संघवी परिवार व जैन अग्रणी नीरव शाह ने संयम एक्सप्रेस को हरिझंड़ी दिखा कर रवाना किया। नासिक ढोल के साथ त्याग धर्म की व्हीसल बजाते हुए यात्रा शुरू की। ट्रेन एख डिब्बे में सिंह मुखौटा पहने एक व्यक्ति शहर में सिंहसत्वोत्सव की सुंगध फैलाएगा।
बच्चों को उपहार देकर सच्चे मार्ग के लिए प्रेरित करेंगे। दीक्षा उत्सव को करीब आठ दिन रह गए है। इस बीच प्रतिदिन नए नए कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। दीक्षा महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए देश भर से जैनधर्म के लोग भी सूरत पहुंच रहे है। जो सिंहसत्वोत्सव में त्यागधर्म के सवर्णिम इतिहास रजोहरण, लोचनी क्रिया आदि के साक्षी बनेंगे।
--------
माहेश्वरी नवयुक मंडल ने किया प्याऊ का उद्घाटन
सूरत. माहेश्वरी समाज की अग्रणी संस्था "माहेश्वरी नवयुवक मंडल" द्वारा सूरत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 व 3 के बीच शीतल जल की प्याऊ का उदघाटन किया गया। यह प्याऊ स्व. छोटूलाल चांडक एवं स्व रामकिशन चांडक की पुण्य स्मृति में उनके पुत्र घनश्याम, कन्हैयालाल एवं समस्त चांडक परिवार द्वारा भेंट दी गई है। इस प्याऊ में लोगो को निशुल्क शीतल जल प्राप्त होगा। माहेश्वरी नवयुवक मंडल के अध्यक्ष गणेशलाल चांडक एवं सचिव नारायण चांदरतन प्लेटफार्म पर प्याऊ की जगह आवंटित करने मांग की है। जिसमे सूरत एवं उधना रेलवे स्टेशन दोनों जगहों पर प्याऊ लगाई जा सके। पिछले महीने भी माहेश्वरी नवयुवक मंडल द्वारा प्लेटफार्म नंबर 1 पर भी प्याऊ लगाईं गई थी।
-------------------------------
‘कलयुग केवल नाम आधार, सिमर सिमर नर उतरहीं पार’

सूरत. सिटीलाइट स्थित प्रेम प्रकाश आश्रम से हरिनाम संकीर्तन में बहुत श्रद्धा उमंग से सभी भक्तों ने हिस लिया। दादा शोभाराम,नामदेव विशनानी, श्याम मुंजाल के नेतृत्व में सभी धर्म प्रेमी भक्तों के सहयोग से विशाल प्रभात फेरी का आयोजन हुआ। उसके पूज्य संत विवेकानंद एवं वंदावन से पधारे पंडित प्रदीप कृष्णअनुरागी वृंदावन सत्संग हुआ। महाराज श्री ने बताया के अमृतवेले उठकर भगवान के पावन नाम का जाप करना व परिक्रमा करनी चाहिए। वो भी पवित्र कार्तिक मास जिसे दामोदर मास भी कहते है ये कदम कदम पर हरी के पावन नाम का सिमरन करने से अश्वमेघ यज्ञ के समान फल मिलता है। भगवान का नाम पापी को भी पवित्र बनाता है।
---------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशफिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामाIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसातले. जनरल मनोज पांडे होंगे नए उप-थलसेना प्रमुख, संभालेंगे ले. जनरल सीपी मोहंती की जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.