scriptSAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक | SAVAN MAS: Rudrabhishek in society-apartment too | Patrika News

SAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक

locationसूरतPublished: Aug 02, 2021 09:24:51 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

भगवान शिव की आराधना के पवित्र श्रावण मास के दूसरे सोमवार के अवसर पर शहर के विभिन्न क्षेत्र स्थित शिवालयों में जहां जलाभिषेक, रुद्रीपाठ समेत अन्य आयोजन हुए

SAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक

SAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक

सूरत. भगवान शिव की आराधना के पवित्र श्रावण मास के दूसरे सोमवार के अवसर पर शहर के विभिन्न क्षेत्र स्थित शिवालयों में जहां जलाभिषेक, रुद्रीपाठ समेत अन्य आयोजन हुए वहीं, सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक के आयोजनों का दौर चला।
कोरोना महामारी की वजह से गतवर्ष के समान इस बार भी श्रावण मास में शिवालयों में भक्ति का जोर ज्यादा दिखाई नहीं पड़ रहा है, हालांकि शिवालयों में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं और पूजा-पाठ के आयोजन भी सीमित मात्रा में हो रहे हैं। श्रद्धालुओं ने इसके विकल्प के रूप में सोसायटी-अपार्टमेंट में रुद्राभिषेक के आयोजन प्रारम्भ कर दिए हैं। सावन के दूसरे सोमवार के अवसर पर वेसू स्थित पाम एवेन्यू सोसायटी में रुद्राभिषेक का आयोजन पं. अखिलेश शास्त्री के सानिध्य में किया गया। इस दौरान कई श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से भगवान शिव का अभिषेक किया।




शपथग्रहण समारोह आयोजित


सूरत. लायंस क्लब सूरत सिल्कसिटी का शपथग्रहण समारोह रविवार को पाल रोड स्थित एक हॉल में आयोजित किया गया। समारोह में क्लब के अध्यक्ष प्रमोद जैन, सचिव नवनीत जैन, कोषाध्यक्ष नितिन नाहर समेत अन्य पदाधिकारियों ने शपथ ग्रहण की।



-हॉल में सजी झांकी और गूंजे भजन

कुंभारिया गांव स्थित नेचरवैली सोसायटी में सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव की झांकी सजाई गई और बाद में गायक महेंद्र बोचीवाल व अन्य की मौजूदगी में भजनों का कार्यक्रम आयोजित किया गया। नेचरवैली परिवार के महेंद्र महर्षि ने बताया कि इस दौरान शिव महिमा के कई भजनों की प्रस्तुति गायक बोचीवाल समेत अन्य गायकों ने दी। भजनों का दौर देर तक चलता रहा और इस दौरान श्रद्धालु भगवान शिव की झांकी के दर्शन भी करते रहे।
SAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक
धार्मिक यात्रा आयोजित


सूरत. अग्रवाल समाज, अलथान की ओर से धार्मिक यात्रा का आयोजन रविवार को किया गया। अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने बताया कि यात्रा के दौरान सवा सौ यात्री शामिल रहे और सभी ने गुमानदेव हनुमान मंदिर, कुबेरभंडारी, नीलकंठ धाम आदि के दर्शन किए।
SAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक
प्रदेश उपाध्यक्ष का सम्मान


सूरत. राजस्थान भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच के सूरत आगमन पर विप्र सेना की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन गोडादरा स्थित कार्यालय पर किया गया। इस दौरान श्रीराष्ट्रीय ब्राह्मण परशुराम सेना व विप्र सेना के कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। वहीं, महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजके पुरोहित का सम्मान भी कार्यालय पर किया गया।
SAVAN MAS: सोसायटी-अपार्टमेंट में भी रुद्राभिषेक
प्रदर्शनी का आयोजन


सूरत. सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में महिलाओं के संगठन स्वयं की ओर से प्रदर्शनी का आयोजन सोमवार को किया गया। प्रदर्शनी के दौरान शहर की कई महिला उद्यमियों ने विभिन्न उत्पाद के स्टॉल लगाए। इस अवसर पर पूर्व उप महापौर डॉ. सुषमा अग्रवाल, पार्षद रश्मि साबू, रुपल शाह, ऋतु गोयल, शशि जैन, विमल अग्रवाल, रेखा कानूनगो, उमा जालान, सोनल मेहता समेत अन्य कई महिलाएं मौजूद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो