scriptस्वर्णिम भारत अभियान : विद्यार्थियों ने दोहराई स्वच्छता की शपथ | Savrnim Bharat Abhiyan : Students reiterated pledge of cleanliness | Patrika News

स्वर्णिम भारत अभियान : विद्यार्थियों ने दोहराई स्वच्छता की शपथ

locationसूरतPublished: Feb 18, 2020 08:03:21 pm

– स्कूल में सात हजार विद्यार्थियों ने लिया प्रण, प्रतिदिन प्रार्थना सभा में शहर और देश को साफ-सुथरा बनाने की ली जाएगी शपथ

स्वर्णिम भारत अभियान : विद्यार्थियों ने दोहराई स्वच्छता की शपथ

स्वर्णिम भारत अभियान : विद्यार्थियों ने दोहराई स्वच्छता की शपथ

सूरत.
राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के अंतर्गत गोडादरा स्थित ज्ञानज्योत विद्यालय में एक साथ सात हजार विद्यार्थियों ने स्वच्छता की शपथ दोहराई। कार्यक्रम के दौरान स्कूल संचालक, शिक्षकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने प्रतिदिन प्रार्थना सभा में शहर और देश को सुन्दर बनाने की शपथ लेने का प्रण लिया।
राजस्थान पत्रिका की ओर से शहर और देश को सुन्दर बनाने के लिए स्वर्णिम भारत अभियान 26 जनवरी से शुरू किया गया है। इस अभियान के साथ शहर के स्कूल लगातार जुड़ते जा रहे हैं। स्कूल संचालक, शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी इस अभियान में रुचि लेने लगे हैं। इसी कड़ी में गोडादरा स्थित ज्ञानज्योत विद्यालय में राजस्थान पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया।
स्कूल संचालक लवजी नकुल ने हिन्दी, गुजराती और अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों को एक साथ शहर व देश को स्वच्छ और सुन्दर बनाने, स्कूल कक्षा, स्कूल परिसर, घर को साफ रखने की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम के दौरान स्कूल की प्रार्थना सभा, छत और सभी कक्षाओं में विद्यार्थियों ने शपथ दोहराई। विद्यार्थियों ने प्रतिदिन प्रार्थना के बाद राजस्थान पत्रिका की इस शपथ को दोहराने का प्रण लिया है, जिससे सभी शहर और देश को सुन्दर बनाने में दिए जाने वाले योगदान को भूले ना।
स्वर्णिम भारत अभियान : विद्यार्थियों ने दोहराई स्वच्छता की शपथ
प्रतिदिन ली जाएगी शपथ
राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान श्रेष्ठ एवं सराहनीय कदम है। स्वच्छता के लिए ज्ञानज्योत विद्यालय में प्रतिदिन प्रार्थना सभा में स्वच्छता की शपथ लेना तय किया है। जिससे प्रेरित होकर सभी स्वच्छता का ध्यान रखें।
लालजी नकुम, संचालक
नहीं होने दूंगा गंदगी
यह अभियान सभी के लिए दिल से स्वीकारने योग्य है। आज से मैैं ये शपथ लेता हूं कि अपने आसपास कहीं भी गंदगी नहीं होने दूंगा। सभी बच्चों तक इस अभियान का संदेश पहुंचें, इसकी व्यवस्था करुंगा।
किशोर बांभणिया, प्रधानाचार्य
स्वच्छ जीवन-स्वस्थ जीवन
हर एक मनुष्य के जीवन में स्वच्छता अति मूल्यवान है। मनुष्य मन और शरीर से स्वच्छ रहेगा तो ही स्वस्थ जीवन जी सकेगा। दूसरों के सामने कचरा उठाने में शर्मिंदगी नहीं महसूस करनी चाहिए।
पार्थ बल्दानिया, छात्र
अभियान को जीवन में उतारुंगी:
राजस्थान पत्रिका के अभियान 70 घंटे जो आपके गांव/ शहर की सूरत बदल देंगे…के बारे में सुनकर निश्चय किया है कि सबसे पहले मैं इस अभियान को अपने जीवन में उतारुंगी, ताकि दूसरों को प्रेरित कर सकूं।
आयुषी सैनी, छात्रा
स्वच्छ भारत में दूंगा योगदान
मैंनें यह ठान लिया है कि अपने विद्यालय/घर/आस-पास कहीं भी गंदगी नहीं होने दूंगा। इस कार्य के लिए दूसरों को भी प्रेरित करुंगा। मैं स्वच्छ भारत-सुन्दर भारत में अपना योगदान अवश्य दंूगा।
राजेश सिंह, छात्र
सराहनीय अभियान है यह
राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत स्वच्छता का अभियान में स्कूल के तीनों माध्यमों के शिक्षकों और विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यालय तथा आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने की शपथ ली गई।
– मनोजकुमार सिंह, प्रधानाचार्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो