SCAM- सूरत में पकड़ाया और एक करोड़ो को घोटाला!!!

डीजीजीआई की वापी और सूरत सहित 16 स्थानों पर कार्रवाई

By: Pradeep Mishra

Published: 27 Nov 2019, 07:03 PM IST

सूरत
डायरेक्ट्रेट जनरल और गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजन्स की वापी यूनिट ने मंगलवार को वापी की एक कंपनी पर छापा मारकर 10 करोड़ रुपए के बोगस इनपुट टैक्स क्रेडिट घोटाले का पर्दाफाश किया है। इस मामले में अभी चार करोड़ रुपए की वसूली हो चुकी है। आगे की जांच जारी है।

अजित पवार दोबारा बनाए जा सकते हैं राकांपा विधायक दल के नेता!


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीजीजीआई के अधिकारियों ने जानकारी के आधार पर मंगलवार को वापी की हिंदूस्तान एन्वायरो लाइफ प्रोटेक्शन सर्विस लिमिटेड के वापी के यूनिट और उससे माल खरीदने वाले ग्राहकों के सूरत, खंभात, अहमदाबाद और राजकोट आदि कुल 16 स्थानों पर छापा मारा। जांच में पता चला कि कंपनी विदेश से पेट्रोकेमिकल आयात करने के व्यापार से जुड़ी है।

SCAM- सूरत में पकड़ाया और एक करोड़ो को घोटाला!!!


कंपनी के संचालक ने बोगस बिल के आधार पर इनपुट टैक्स क्रेडिट पासओन करने के लिए कई कंपनियों की चैन बना रखी थी। इसके आधार पर वह आईटीसी रिफंड हासिल भी करता था। प्राथमिक जांच में 10 करोड़ रुपए के बोगस इनपुट टैक्स क्रेडिट का मामला नजर आ रहा है। इसमें से तीन पेढियों पर जांच के दौरान चार करोड़ रुपए वसूल किए गए है। आगे की जांच जारी है। उल्लेखनीय है कि डीजीजीआई की टीम ने हाल में ही दक्षिण गुजरात में विविध फर्टिलाइजर और सूरत में एक बिल्डर के यहां छापा मारकर करोड़ो रुपए की टैक्सचोरी पकड़ी थी।

Show More
Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned