स्कूल संचालकों ने लगाई रोक, टीडीओ ने हटाई

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 13 2017 09:48:52 (IST)

Surat, Gujarat, India
स्कूल संचालकों ने लगाई रोक, टीडीओ ने हटाई

कई साल से वापी कुमारशाला ग्राउन्ड में पटाखों के स्टॉल लगा रहे व्यापारियों के लिए उस समय मुश्किल खड़ी हो गई जब स्कूल संचालक मंडल ने ग्राउण्ड में स्टॉल

वापी।कई साल से वापी कुमारशाला ग्राउन्ड में पटाखों के स्टॉल लगा रहे व्यापारियों के लिए उस समय मुश्किल खड़ी हो गई जब स्कूल संचालक मंडल ने ग्राउण्ड में स्टॉल बनाने पर रोक लगा दी। आखिरकार मामला टीडीओ तक पहुंचा और वहां से व्यापारियों को राहत मिल गई। उल्लेखनीय है कि कुमारशाला के मैदान में हर साल दीपावली पर पटाखों के स्टॉल लगाए जाते हैं। कलक्टर से लाइसेन्स लेने के बाद यहां स्टॉल लगाए जाते हैं।

इस वर्ष भी पटाखा के 21 स्टॉल लगाने के लिए कलक्टर से लाइसेन्स लिया गया। इसके बाद यहां पटाखा स्टॉल बनाने का कार्य शुरू किया गया। इसी दौरान स्कूल संचालक मंडल ने नोटिस जारी कर व्यापारियों को स्टॉल बनाने से रोक दिया। घबराए व्यापारी तालुका विकास अधिकारी के कार्यालय पहुंच गए। स्कूल तालुका विकास अधिकारी के अधिकार क्षेत्र में आता है। व्यापारियों ने उन्हें बताया कि करीब 20 साल से वे यहां दीपावली पर स्टॉल लगाते और किराया देते आए हैं।

व्यापारियों के अनुसार स्टॉल अस्थाई होता है और उन्हें व्यवसाय करने दिया जाए। टीडीओ ने मंडल से चर्चा करने के बाद आखिरकार स्टॉल लगाने की अनुमति देकर मामले का पटाक्षेप किया। इससे व्यापारियों ने राहत की सांस ली है।

बरसात ने बढ़ाई व्यापारियों की चिन्ता: वापी टाउन के कुमार शाला और अंबामाता मंदिर के पास रामलीला मैदान में पटाखों के स्टॉल सजते हैं। इस बार भी स्टाल बनने लगे हैं, लेकिन कुछ दिन से हो रही बरसात के कारण पटाखा व्यापारियों में चिन्ता व्याप्त है। बरसात के कारण अभी तक किसी भी स्टॉल धारक ने पटाखे नहीं खरीदे हैं।

कुछ व्यापारियों ने कहा कि इस बार पटाखा की बिक्री काफी हद तक मौसम के मिजाज पर निर्भर रहेगी।

पालिका के पूर्व प्रमुख हीरालाल का निधन

सामाजिक कार्यकर्ता तथा अंकलेश्वर नगरपालिका के प्रथम प्रमुख रह चुके हीरालाल मोदी (८०) का गुरुवार दोपहर निधन हो गया। उनके निधन पर सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल सहित अन्य लोगों ने शोक व्यक्त किया।निधन का समाचार मिलते ही उनके निवास स्थान पर बड़ी संख्या में लोगो की भीड़ जमा हो गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned