वायु चक्रवात को लेकर समुद्र तट पर बरती सतर्कता

वायु चक्रवात को लेकर समुद्र तट पर बरती सतर्कता

Sunil Mishra | Updated: 14 Jun 2019, 06:38:24 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

पर्यटकों और आम लोगों की आवाजाही बंद रखी गई


दमण. वायु चक्रवात और तेज हवा को लेकर दमण के समुद्री किनारों पर गुरुवार को पर्यटकों और आम लोगों की आवा-जाही बंद रखी गई। जिला प्रशासन ने सतर्कता और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस विभाग को पर्यटन स्थल समुद्र तट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए। जिला प्रशासन के निर्देशों के अनुसार पुलिस विभाग ने अलग-अलग टीम बनाकर नानी दमण जेटी, मोटी दमण जेटी, सीफेस जेटी, देवका तट, मरवड तट, जंपोर मोटी और लाइटहाउस के आसपास पुलिसकर्मियों को तैनात किया। इस दौरान किसी को भी समुद्र तट व पर्यटन स्थल में प्रवेश नहीं दिया गया। पुलिस ने इस दौरान जगह-जगह बेरीकेट्स लगाकर रास्ते भी रोके। सीफेस जेटी पर तट का प्रवेशद्वार बंद रखा गया, यहां लोग दूर से समुद्र में उठती लहरों को देखते रहे। वायु चक्रवात के दौरान प्रशासन की सतर्कता से दमण के समुद्र तट पर किसी तरह की अनहोनी की जानकारी नहीं मिली है।



patrika

समुद्री लहरंे सुरक्षा दीवार फांद कर गांव में घुसी
नवसारी. अरब सागर में उठे वायु चक्रवात का प्रकोप गुरुवार अलसुबह से नवसारी के तटीय क्षेत्रों में देखने को मिला। जिले के ५२ किमी के दरिया किनारे चक्रवात के चलते 15 से 20फीट ऊंची लहरंे उठी और दिवादांड़ी माछीवाड़ गांव की संरक्षण दीवार फांद कर पानी गांव में घुस गया। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल देखने को मिला। प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर गांव के ८ परिवारों के ६९ लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। जिला प्रशासन ने जिले की दो तहसीलों के २४ गांवों के ५५ हजार से अधिक ग्रामीणों को सतर्क रहने और आपदा के समय उनके स्थानांतरण की तैयारियां भी कर रखी थीं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned