scriptदेश में पहली बार शुरू हुई सी प्लेन सेवा | Sea plane service started for the first time in INDIA | Patrika News

देश में पहली बार शुरू हुई सी प्लेन सेवा

locationसूरतPublished: Oct 31, 2020 05:38:24 pm

प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन, सरदार को किया नमन

modi in kevadiya

देश में पहली बार शुरू हुई सी प्लेन सेवा

नर्मदा. लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती शनिवार को एकता दिवस के रूप में मनाई गई। केवडिया स्थित विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास राष्ट्रीय एकता दिवस परेड का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने सी प्लेन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही देश में पहली बार सी प्लेन सेवा शुरू हो गई।
एकता परेड की सलामी लेने से पहले पीएम ने सरदार पटेल की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। एकता परेड में सुरक्षा बलों की टुकडिय़ां शामिल रहीं। परेड के बाद आदिवासी कलाकारों ने आदिवासी नृत्य की प्रस्तुति दी। भारतीय वायु सेना के तीन जगुआर फाइटर विमानों ने जामनगर एयरबेस से उड़ान भरकर सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुषवर्षा की। फाइटर विमानों को देखने के लिए लोगों में उत्साह देखा गया। तालियों की गडग़ड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा था।
नौ बजकर 50 मिनट पर प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों के साथ वर्चुएल संवाद किया। यहां से मोदी वाटर एरोड्रम गए और सरदार सरोवर नर्मदा बांध के तालाब नंबर तीन पर खड़े सी प्लेन का उद्घाटन किया। भारत में पहली बार शुरू हुए सी प्लेन में सवार होकर प्रधानमंत्री अहमदाबाद रिवर फ्रंट के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो