आ गई उम्मीदों की दूसरी खेप...कोरोना वैक्सीन के 81,000 डोज पूणे से सूरत पहुंचे, मनपा को 40,500 डोज

- दक्षिण गुजरात में सूरत जिले समेत नवसारी, तापी, वलसाड, डांग भी भेजी गई वैक्सीन

- शहर और जिले में आज वैक्सीनेशन का तीसरा दिन

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 21 Jan 2021, 10:52 PM IST

सूरत.

कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप पुणे से कोल्ड चेन वैक्सीन कंटेनर में मंगलवार शाम को न्यू सिविल अस्पताल परिसर में रीजनल वैक्सीन स्टोर (आरवीएस) पहुंची हैं। इस बार सूरत में 81,000 कोरोना वैक्सीन डोज पहुंची है। यह डोज पिछली बार आए 93,500 से थोड़ी कम है। आरवीएस से दक्षिण गुजरात के अलग-अलग जिलों में वैक्सीन भेजी जा रही है। शहर और जिले में गुरुवार को फिर से तीसरे दिन कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का महाअभियान चलेगा। अब तक 2544 हेल्थ वर्करों ने कोरोना वैक्सीन ली है।

न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस में रीजनल वैक्सीन स्टोरेज सेंटर के हेड अतुल जोबनपुत्रा ने ‘राजस्थान पत्रिका’ को बताया कि सूरत में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप मंगलवार शाम को 5.40 बजे पहुंची है। इस बार 81,000 कोरोना वैक्सीन डोज आई है। बुधवार को मनपा स्वास्थ्य विभाग को 40,500 वैक्सीन की डोज सौंपी गई है। इसके अलावा अलग-अलग जिलों से भी वैक्सीन लेने के लिए कोल्ड चेन वाहन की व्यवस्था की गई है। सूरत जिला स्वास्थ्य विभाग को 10,000 वैक्सीन की डोज दी गई है। मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप उमरीगर ने बताया कि गुरुवार को शहर में 14 स्थलों पर कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का अभियान शुरू होगा। तीसरे दिन ज्यादा से ज्यादा हेल्थ वर्करों को वैक्सीन देने के लिए टीमें नियुक्त की गई है। मनपा के अधिकारी भी अलग-अलग सेंटरों पर वैक्सीनेशन के दौरान निरीक्षण करने के लिए पहुंचेंगे। डॉ. उमरीगर ने बताया कि वैक्सीन सेंटर के अस्पताल और क्षेत्र बदले जा सकते हैं। एक अस्पताल में सभी हेल्थ वर्करों का वैक्सीनेशन पूरा होने के बाद सेंटर और क्षेत्र बदल देते हैं। इससे शहर के सभी हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लेने में समय की बचत होगी।

शहर में 14 वैक्सीनेशन सेंटर

न्यू सिविल अस्पताल, स्मीमेर अस्पताल, युनाइटेड ग्रीन अस्पताल, मिशन अस्पताल, आरोग्यम अस्पताल, भाठेना कॉम्यूनिटी सेंटर, पीपी सवाणी हार्ट इंस्टिच्यूट, किरण अस्पताल, महावीर अस्पताल, युनिटी अस्पताल, एसडीए डायमंड अस्पताल, शैल्बी अस्पताल, एप्पल अस्पताल, ट्राइस्टार अस्पताल।

दूसरी खेप का ऐसा होगा का वितरण

जिला/ वैक्सीन

सूरत सिटी -40,500

सूरत ग्रामीण -10,000

वलसाड -13,000

नवसारी -9000

तापी -6000

डांग -2500

कुल -81,000

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned