scriptतापी जिले के पाठकवाड़ी गांव से द्वितीय चरण की रथयात्रा प्रारंभ | Second phase of Rath Yatra commences from Pathakwadi village of Tapi d | Patrika News

तापी जिले के पाठकवाड़ी गांव से द्वितीय चरण की रथयात्रा प्रारंभ

locationसूरतPublished: Nov 15, 2018 09:58:33 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

राज्यमंत्री ने दिखाई एकता रथयात्रा को हरी झंडी

patrika

तापी जिले के पाठकवाड़ी गांव से द्वितीय चरण की रथयात्रा प्रारंभ

बारडोली. द्वितीय चरण की एकता रथयात्रा गुरुवार से प्रारंभ हुआ। तापी जिले की डोलवण तहसील के पाठकवाड़ी गांव में आदि विकास एवं वन राज्य मंत्री गणपत वसावा ने एकता रथयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दूसरे चरण में यह यात्रा 60 गांवों में घूमेंगी। इस अवसर पर मंत्री वसावा ने कहा कि अगर सरदार पटेल न होते तो हमें आज गिर में शेर देखने, सोमनाथ और द्वारिका में देव दर्शन के लिए भी वीजा लेकर जाना पड़ता। उन्होंने सरदार पटेल के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। गांधीनगर में बना महात्मा मंदिर महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि हैं, वहीं सरदार पटेल का स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभभाई पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस मौके पर तापी जिला पंचायत के नेता प्रतिपक्ष मोहन कोंकणी ने सरदार के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिला विकास अधिकारी जे.बी. पटेल ने कार्यक्रम की रूपरेखा देते हुए कहा कि पहले चरण में रथयात्रा 219 गांवों में घूमी थी। दूसरे चरण में यह यात्रा 60 गांवों में घूमेंगी। मंत्री वसावा ने कहा कि अगर सरदार पटेल न होते तो हमें आज गिर में शेर देखने, सोमनाथ और द्वारिका में देव दर्शन के लिए भी वीजा लेकर जाना पड़ता। उन्होंने सरदार पटेल के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर तापी जिला पंचायत के नेता प्रतिपक्ष मोहन कोंकणी ने सरदार के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बिरसा मुंडा को किया याद

बारडोली. सूरत जिले की मांगरोल तहसील के वांकल गांव में सूरत जिला भाजपा की ओर से बिरसा मुंडा की जयंती मनाई गई। इस मौके पर बारडोली के सांसद प्रभु वसावा और जिला भाजपा के अध्यक्ष दिलीपसिंह राठौड़ उपस्थित थे। बिरसा मुंडा की 143वीं जयंती पर सूरत जिला भाजपा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में आदिवासी स्वतंत्रता सैनानी बिरसा मुंडा के बलिदान को याद किया गया। इस मौके पर बारडोली के सांसद प्रभु वसावा और जिला भाजपा के अध्यक्ष दिलीपसिंह राठौड़ उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो