scriptवापी में पांच समेत जिले में कोरोना के सात नए मरीज | Seven new corona patients in district including five in Vapi | Patrika News

वापी में पांच समेत जिले में कोरोना के सात नए मरीज

locationसूरतPublished: Jun 06, 2020 10:19:29 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

पांच मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी
Five patients were discharged from the hospital

वापी में पांच समेत जिले में कोरोना के सात नए मरीज

corona

वापी. वलसाड जिले में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को भी वापी में पांच समेत जिले में सात लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वापी के चणोद अमर नगर में 51 वर्षीय पुरुष, आनंद नगर में 44 वर्षीय पुरुष, बलीठा में 28 वर्षीय पुरुष, मुक्तानंद मार्ग चला में 21 वर्षीय महिला और वापी नानजी भाई चाल में 31 वर्षीय पुरुष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा मोटापोंढा मे 30 वर्षीय महिला तथा वलसाड के अटकपारडी में 44 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जिले में 3958 सैम्पल की जांच की गई है जिसमें से 3840 की रिपोर्ट निगेटिव तथा 47 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों के आवासीय विस्तार को सील करने की कार्रवाई शुरू हो गई है।
शनिवार को कोरोना मरीजों को लेकर राहत भरी खबर भी आई है। इसके अंतर्गत वापी के तीन समेत जिले में पांच कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसमें वापी की सताधार सोसायटी चला के तीन लोग तथा उमरगाम गांधीवाड़ी एवं वलसाड कोसंबा की एक – एक महिला शामिल हैं।
https://www.patrika.com/surat-news/four-people-found-corona-positive-6152439/

https://twitter.com/collectorvalsad?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ajitanjum/status/1269250487947194369?ref_src=twsrc%5Etfw
चीन को इस मामले में जल्द पछाड़ देगा महाराष्ट्र, सरकार को भी है हैरानी
सोमवार से शुरू होगी जांच
वापी. लॉकडाउन को अनलॉक करने के बाद से वापी समेत जिले में बढ़ रहे कोरोना के मामले से चिंतित प्रशासन ने लोगों से मास्क पहनने समेत सभी सुरक्षा निर्देशों के पालन की सलाह दी है। प्रशासन ने सोमवार से इस संबंध में जांच शुरू करने की जानकारी देते हुए नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। बताया गया है कि जिले में सभी लोगों को अनिवार्य रुप से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेन्स रखने, सेनेटाइजर का उपयोग, बार बार हाथ धोने तथा बेवजह घर से बाहर न निकलने को कहा गया है। इसके अलावा व्यापार धंधा करने वाले को दुकान के बाहर बोर्ड लगाकर कोरोना से बचने के लिए आवश्यक निर्देशों के पालन का उल्लेख करने को कहा गया है। इसके अलावा व्यवसाय स्थलों पर सेनेटाइजर रखना, सोशल डिस्टेन्स का पालन करने की जिम्मेदारी भी दुकानदारों की रहेगी। पुलिस या जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इसकी जांच सोमवार से शुरू होने पर निर्देशों का उल्लंघन मिलने पर दुकानदार का लायसेंस सस्पेन्ड करने समेत अन्य कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा अधिकारी की अगुवाई में स्क्वाड बनाकर जांच की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो