सात ट्यूशन क्लासेज को दमकल विभाग ने किया सील

वेसू के आगम आर्केड में हुए आग हादसे में ट्यूशन क्लास के छात्र और शिक्षिका की मौत के बाद फायर सेफ्टी को लेकर हरकत में आए दमकल विभाग ने मंगलवार को एल.पी.सवाणी रोड और घोड़दौड़ रोड क्षेत्र के सात ट्यूशन क्लासेज को सील कर दिया। नोटिस देकर 15 दिनों में फायर सेफ्टी के उपकरण लगाने के आदेश के बावजूद इन क्लासेज के संचालकों ने आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई।

By: मुकेश शर्मा

Published: 18 Dec 2018, 11:52 PM IST

सूरत।वेसू के आगम आर्केड में हुए आग हादसे में ट्यूशन क्लास के छात्र और शिक्षिका की मौत के बाद फायर सेफ्टी को लेकर हरकत में आए दमकल विभाग ने मंगलवार को एल.पी.सवाणी रोड और घोड़दौड़ रोड क्षेत्र के सात ट्यूशन क्लासेज को सील कर दिया। नोटिस देकर 15 दिनों में फायर सेफ्टी के उपकरण लगाने के आदेश के बावजूद इन क्लासेज के संचालकों ने आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई।

चीफ फायर ऑफिसर बसंतकुमार परीख ने बताया कि आगम आर्केड हादसे के बाद दमकल विभाग की ओर से शहर के ट्यूशन क्लासेज, मॉल, मल्टीप्लेक्स और व्यवसायिक इमारतों में जांच अभियान चला कर फायर सेफ्टी की जांच की गई थी। इस दौरान फायर सेफ्टी की सुविधा नहीं होने पर 230 क्लासेज को नोटिस देकर पन्द्रह दिन में फायर सेफ्टी के उपकरण लगाने के लिए आदेश दिया गया था। पन्द्रह दिन की मियाद खत्म होते ही मंगलवार से दमकल विभाग ने दोबारा जांच अभियान शुरू कर दिया। मंगलवार को एल.पी.सवाणी रोड और घोड़दौड़ रोड क्षेत्र के क्लासेज में जांच की गई। यहां पर नोटिस के बावजूद सात ट्यूशन क्लासेज में फायर सेफ्टी उपकरण नहीं लगाने पर सातों ट्यूशन क्लासेज को सील कर दिया गया।

सील किए गए क्लासेज

नारायण एकेडेमी, सूर्य किरण अपार्टमेंट, घोड़दौड़ रोड
क्वार्क क्लासेज, धर्मेश अर्पामेंट, घोड़दौड़ रोड
बीटा आइआइटी एकेडेमी, टाइटेनियम स्क्वेयर, अडाजण
इनोवेटिव एकेडेमी, अडाजण
देव क्लासेज, इस्कॉन प्लाजा, अडाजण
जीरकॉन क्लासेज,
ट्रीनीटी बिजनेस पार्क, एलपी सवाणी रोड
चिल्ड्रन्स माइंड, इस्कॉन प्लॉजा, अडाजण

स्कूल के बाहर शिक्षक पर हमला

कापोद्रा क्षेत्र में दो जनों ने स्कूल के बाहर शिक्षक पर चाकू से हमलाकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। कापोद्रा दीनदयाल नगर निवासी ब्रिजेश पाल कापोद्रा मरघा केन्द्र के निकट स्थित आदर्श हिन्दी विद्यालय में शिक्षक है। वह सोमवार दोपहर स्कूल से निकल रहे थे। उस दौरान गेट के निकट बैठे दो युवकों में से एक ने घूरते हुए उनकी ओर उंगली की। उन्होंने कारण पूछा तो दोनों ने चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गए। हमले में ब्रिजेश के पीठ, बगल और कंधे पर चोट आई है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned