scriptचुनाव का बहिष्कार करेंगे जिले के सात गांव | Seven villages in the district will boycott the election | Patrika News

चुनाव का बहिष्कार करेंगे जिले के सात गांव

locationसूरतPublished: Mar 27, 2019 10:07:50 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसान

surat photo

चुनाव का बहिष्कार करेंगे जिले के सात गांव

भरुच.

केन्द्र सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट एक्सप्रेस वे में जमीन गंवाने वाले भरुच जिले के सात गांव के लोग मुआवजे के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। योजना से प्रभावित गांव के किसानों ने इस आशय की जानकारी जिला कलक्टर को दी है।
सरकार की ओर से 27 जून 2017 को वड़ोदरा एक्सप्रेस वे के लिए अधिसूचना जारी कर भरुच व आमोद तहसील के देरोल, दयादरा, पीपलिया, कुरचण, तेलोद व सुथोदरा सहित सात गांव के किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया था। उस दौरान किसानों ने आपत्ति दर्ज कराकर सरकार की ओर से घोषित किए गए मुआवजे की राशि को स्वीकारने की बात मानी थी मगर इसके बाद किसानों ने बाजार के हिसाब से मुआवजा देने की मांग के साथ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी थी।
26 नवंबर 2018 को आए हाईकोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने मुआवजा रद्द कर दिया था। इस आदेश के चार माह बीतने के बाद भी सरकार की ओर से मुआवजे की बात आगे नहीं बढ़ाई गई है, इससे किसानों में रोष व्याप्त है। किसानों के मुताबिक बाजार के हिसाब से मुआवजा नही मिला तो लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। सात गांव के साढ़े तीन सौ परिवार के चुनाव बहिष्कार की जानकारी जिला कलक्टर को भी दी जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो