dcm shriram प्लांट में केमिकल रिसाव से सात कर्मचारी झुलसे

झगडिया जीआईडीसी में स्थित डीसीएम श्रीराम कंपनी के एल्यूमीनियम फ्लोराइड कंपनी में हुआ हादसा

By: विनीत शर्मा

Updated: 31 Jul 2020, 08:33 PM IST

भरुच. जिले की झगडिया जीआईडीसी में स्थित डीसीएम श्री राम आल्कली एंड केमिकल कंपनी में शुक्रवार सुबह एल्यूमीनियम फ्लोराइड रिएक्टर में प्रेशर के कारण तेज आवाज के साथ हुए धमाके से खलबली मच गई। रिएक्टर के समीप काम कर रहे सात कर्मचारी रिएक्टर से उड़े एल्यूमीनियम फ्लोराइड केमिकल की वजह से बुरी तरह से झुलस गये। कंपनी में मची भगदड़ अन्य एक कर्मचारी घायल हो गया।

डीसीएम श्रीराम कंपनी कोस्टिक सोडा, क्लोरीन व हाइड्रोजन समेत अन्य केमिकल्स का उत्पादन करती है। कंपनी के प्लांट में प्रेशर बढ़ जाने से अचानक ब्लास्ट हो गया। तेज आवाज के साथ हुए धमाके से आसपास की कंपनियों में भी दहशत फैल गई। धमाके की आवाज सुनते ही कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। इस बीच धमाके के साथ उड़े एल्यूमीनियम फ्लोराइड केमिकल की चपेट में आकर समीप ही काम कर रहे सात कर्मचारी झुलस गये।

हादसे की जानकारी मिलते ही लोग मौके पर जमा हुए और घायल हुए कर्मचारियों दिव्येश पटेल, अनिल बसावा, चंपक बसावा, महेन्द्र बसावा, अर्जुन बसावा, जगदीश बसावा और राकेश बारिया को अस्पताल पहुंचाया। दिव्येश पटेल और चंपक बसावा की हालत ज्यादा खराब होने पर दोनों घायलों को इलाज के लिए अटलादरा वडोदरा स्थित अस्पताल में दाखिल कराया गया। हादस के बाद मची भगदड़ में एक व्यक्ति सुनील बसावा घायल हो गया। इंडस्ट्रीयल सेफ्टी एंड हेल्थ और झगडिया पुलिस घटना की जांच कर रही है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned