scriptSHIV ARADHANA: Purnahuti done in the month of Shravan | SHIV ARADHANA: श्रावण मास की हुई पूर्णाहुति | Patrika News

SHIV ARADHANA: श्रावण मास की हुई पूर्णाहुति

स्थानीय श्रद्धालुओं की ओर से जारी है श्रावण मास की शिव पूजा

सूरत

Updated: August 22, 2021 09:07:17 pm

सूरत. एक माह का पवित्र श्रावण मास श्रावण पूर्णिमा रविवार को रक्षाबंधन पर्व के साथ पूरा हो गया। इस अवसर पर शहर के शिवालयों में शिवभक्ति की धारा बहती दिखी और श्रद्धालु शिवालय में जलाभिषेक के लिए पहुंचते रहे। वहीं, गुजराती-मराठी पंचांग के मुताबिक अगले पंद्रह दिन तक स्थानीय श्रद्धालु श्रावण मास के निमित्त भगवान शिव की पूजा-आराधना जारी रहेगी।
श्रावण कृष्ण प्रतिपदा से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में जारी शिवभक्ति का दौर मास के अंतिम दिवस रविवार तक चलता रहा। कोरोना महामारी की वजह से इस बार शहर में बड़े धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन शिवालयों में नहीं किया गया। हालांकि घरों में रुद्राभिषेक कार्यक्रम के कई आयोजन इस बार श्रद्धालुओं की ओर से किए गए। रविवार को श्रावण पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालु नजदीकी शिवालय पहुंचे और भगवान शिव का जलाभिषेक किए। रक्षाबंधन को उत्तर भारतीयों के श्रावण मास की समाप्ति हो गई लेकिन, शिवभक्ति का दौर शहर समेत दक्षिण गुजरात में अभी पंद्रह दिवस और दिखाई देगा। इसमें स्थानीय गुजराती लोगों की भक्ति भावना झलकती रहेगी।
SHIV ARADHANA: श्रावण मास की हुई पूर्णाहुति
SHIV ARADHANA: श्रावण मास की हुई पूर्णाहुति
-बर्फ के शिवलिंग की पूजा-अर्चना

श्रावण मास की समाप्ति के अवसर पर रविवार को भटार रोड स्थित श्रीराम मंदिर में बर्फ के शिवलिंग की झांकी सजाई गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने भक्तिभाव से पूजा-आराधना की।
-कुरुक्षेत्र में सामूहिक रुद्राभिषेक

श्रावण पूर्णिमा के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की ओर से कोरोना काल में दिवंगतों की मुक्ति के लिए सामूहिक रुद्राभिषेक का आयोजन रविवार को जहांगीरपुरा स्थित तापी नदी के किनारे कुरुक्षेत्र घाट पर किया गया। घाट पर स्थित भूतनाथ महादेव मंदिर में विधिविधान से पूजा-आराधना की गई। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजेश भारुका, प्रदेश महामंत्री राजू खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष अजीत अग्रवाल, कविता अग्रवाल, दर्शना जानी आदि मौजूद थे।
SHIV ARADHANA: श्रावण मास की हुई पूर्णाहुति

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.