scriptSHIVBHAKTISURAT: Sunday was full of devotion to Shiva, Kanwar Yatra wa | SHIVBHAKTI@SURAT: शिवभक्ति में बीता रविवार, कांवड़ यात्रा की रही भरमार | Patrika News

[email protected]: शिवभक्ति में बीता रविवार, कांवड़ यात्रा की रही भरमार

-तापी नदी के विभिन्न घाट पर सुबह लगा कांवडिय़ों का मेला, शहर के रास्तों में गूंजता रहा जय शिव भोले

सूरत

Published: August 01, 2022 09:53:48 am

सूरत. पवित्र श्रावण मास में बाबा भोलेनाथ के प्रति श्रद्धा, आस्था व भक्ति की त्रिवेणी का संगम रविवार को शहर में खूब देखने को मिला। शहर में तापी नदी के विभिन्न तटों पर तड़के से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु कांवडि़ए जमा होने लगे और बाद में विधिविधान से कांवड़ पूजन के बाद बोल बम-तारक बम की गूंज करते हुए तापी जल कांवड़ में लेकर रवाना हुए। इसके बाद शहर के विभिन्न मार्गों पर डीजे, बैंड-बाजे व झांकियों के साथ कांवड़ यात्रा में शामिल श्रद्धालु महिला-पुरुष कांवडि़ए कई किलोमीटर तक पैदल चलते दिखाई दिए। बाद में सभी ने अपने-अपने निर्धारित शिवालय जाकर बाबा भोलेनाथ का तापी जल से अभिषेक किया।
SHRAVAN MASS: सजे शिवालय, शिव साधना शुरू
SHRAVAN MASS: सजे शिवालय, शिव साधना शुरू
-राणी सती मंदिर पहुंची यात्रा

श्रीशक्ति धाम सेवा समिति की ओर से श्रावण मास के उपलक्ष में रविवार सुबह कांवड़ यात्रा का आयोजन नानपुरा में तापी नदी के नावड़ी घाट से किया गया। यात्रा में शामिल श्रद्धालु कांवडिय़ों ने घाट पर कांवड़ पूजन में भाग लिया और बाद में बाबा के जयकारे लगाते हुए वहां से रवाना हुए। सभी कांवडि़ए विभिन्न मार्ग से होकर बाद में सिटीलाइट स्थित श्रीराणी सती मंदिर पहुंचे और वहां भगवान शिव का जलाभिषेक किया गया। इसके बाद सुबह साढ़े ग्यारह बजे से मंदिर में महारुद्राभिषेक का आयोजन भी किया गया और इसमें कई श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
-सोसायटियों से भी निकले श्रद्धालु

रविवार को शहर के परवत पाटिया, सिटीलाइट, वेसू आदि क्षेत्र की आवासीय सोसायटियों से भी कांवड़ यात्रा के आयोजन किए गए। इसमें श्रद्धालु महिला-पुरुष व युवक-युवतियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। वेसू स्थित पुण्यभूमि सोसायटी के कांवडिय़ों ने सोसायटी प्रांगण स्थित मंदिर में शिवजी का जलाभिषेक किया।

-तापी के घाट पर लगा मेला

श्रीश्याम सरकार यात्रा संघ व महिला इकाई की ओर से प्रथम कांवड़ यात्रा का आयोजन रविवार सुबह में किया गया। यात्रा में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु तापी नदी के नानपुरा स्थित नावड़ी घाट पहुंचे और वहां पर सभी ने विधिविधान से कांवड़ पूजन में भाग लिया। बाद में सभी श्रद्धालु यात्री कांवड़ में तापी जल भरकर बैंड-बाजे व डीजे के साथ बोल बम-तारक बम की गूंज करते हुए रवाना हुए इस दौरान वे अठवागेट, मजूरागेट, पार्ले पोइंट, सिटीलाइट होकर वेसू स्थित श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचे और वहां भगवान शिव का जयकारों के साथ तापी जल से अभिषेक किया गया।
SHIVBHAKTI@SURAT: शिवभक्ति में बीता रविवार, कांवड़ यात्रा की रही भरमार-सिद्धकुटीर से नीलकंठ महादेव मंदिर तक

खेल और पर्यावरण के प्रति सजग गोकुल स्पोट्र्स क्लब की ओर से पवित्र श्रावण मास के उपलक्ष में रविवार सुबह कांवड़ यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा की शुरुआत सुबह वराछा क्षेत्र में तापी नदी के सिद्धकुटीर घाट से की गई। यात्रा में क्लब के सदस्यों के अलावा महिला श्रद्धालु भी शामिल रही बाद में सभी कांवडि़ए परवत पाटिया में लिंबायत जोन ऑफिस के पास स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंचे और वहां भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किए।
SHIVBHAKTI@SURAT: शिवभक्ति में बीता रविवार, कांवड़ यात्रा की रही भरमार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

डिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीMumbai News: मुंबई के माहिम में मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारीRaju Srivastava को अब तक नहीं आया होश, डॉक्टर बोले - 'ब्रेन पर हुआ असर'आज से वैक्सीनेशन सेंटर में उपलब्ध होंगे कॉर्बेवैक्स टीके, जानिए दूसरी डोज के कितने महीने बाद लगेगाअरब सागर में पलटा भारतीय जहाज, पाकिस्तानी नौसेना ने 9 क्रू मेंबर्स को बचाया, एक का शव बरामदआज पटरियों पर दौडे़गी तीसरी वंदे भारत ट्रेन, रेल मंत्री पहुंच रहे हैं कोच फैक्‍ट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.