शोभायात्रा में सजे साफे और खेले गेर

शोभायात्रा में सजे साफे और खेले गेर

Dinesh Bhardwaj | Publish: Sep, 11 2018 08:06:32 PM (IST) Surat, Gujarat, India

वार्षिक सम्मेलन के दौरान सीरवी समाज भवन में हुए कई आयोजन

सूरत. परवत पाटिया क्षेत्र में मंगलवार सुबह सीरवी समाज के महिला-पुरुष परम्परागत परिधान में सज-धजकर 31वें भादवी बीज महोत्सव की शोभायात्रा में शामिल हुए। यात्रा में नाचते-गाते श्रद्धालु बाद में समाज भवन पहुंचे और वहां पर आयोजित वार्षिक सम्मेलन में समाज के प्रतिभावानों को सम्मानित करने के अलावा अन्य कई कार्यक्रम हुए।
समाज के अध्यक्ष हेमाराम पंवार ने बताया कि भाद्रपद शुक्ल दूज के अवसर पर सीरवी समाज (गुजरात), सूरत इकाई की ओर से दो दिवसीय भादवी बीज महोत्सव मनाया गया। इकाई की ओर से महोत्सव की शुरुआत सोमवार रात परवत पाटिया के आईमाता रोड पर सीरवी समाज भवन में भजन संध्या से की गई। भजन संध्या में आमंत्रित कलाकार खुशबू कुमत, किशोर पालीवाल एंड पार्टी के कलाकारों ने भजनों की देर रात तक प्रस्तुति दी। मंगलवार सुबह समाज के महिला-पुरुष परम्परागत परिधान में सज-धजकर बड़ी संख्या में भवन पर एकत्र हुए और बाद में बाजे-गाजे के साथ निकली शोभायात्रा में शामिल हुए। यात्रा में आईमाता, भगवान भोलेनाथ समेत अन्य देवी देवताओं की झांकी के साथ समाज के सैकड़ों महिला-पुरुष नाचते-गाते शामिल हुए। शोभायात्रा परवत पाटिया क्षेत्र में भ्रमण के बाद वापस सीरवी समाज भवन पहुंची। इस मौके पर समाज इकाई कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष हेमराज मूलेवा, उपाध्यक्ष अशोककुमार सोयल, उपसचिव अमराराम आगलेचा, सहकोषाध्यक्ष अमराराम होम्बड़ समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्यों समेत समाज के हजारों महिला-पुरुष मौजूद थे।


चला सम्मान का दौर


समाज के सचिव भंवरलाल भायल ने बताया कि सीरवी समाज की शोभायात्रा भवन पर पहुंचने के बाद वार्षिक सम्मेलन की शुरुआत की गई। इस दौरान महापौर डॉ. जगदीश पटेल, आईआरएस घनश्याम सोनी समेत अन्य मेहमान मौजूद थे। सम्मेलन में भवन निर्माण समेत अन्य प्रकल्पों के लिए समाज के दाताओं ने बोलियों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। वहीं, आमंत्रित मेहमान समेत समाज के अन्य वक्ताओं ने समाज उत्थान व सामाजिक क्षेत्र में सेवा कार्यों की कई जानकारी दी। सम्मेलन के दौरान समाज के प्रतिभावानों को सम्मानित किया गया।


रात को भी गूंजे भजन


समाज के मीडिया प्रभारी पेमाराम सोयल ने बताया कि मंगलवार सुबह शोभायात्रा व दोपहर में वार्षिक सम्मेलन के आयोजन के बाद रात को भजन संध्या का आयोजन सीरवी समाज भवन में किया गया। इस दौरान स्थानीय व आमंत्रित गायक कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति दी। भजन संध्या के दौरान श्रद्धालु रात में देर तक भवन में डटे रहे। वहीं, इससे पूर्व शोभायात्रा, वार्षिक सम्मेलन समेत अन्य आयोजनों के दौरान सीरवी यंग स्टार, सीरवी महिला मंडल, आई गैर मंडल एवं एरिया सदस्यों ने दोड़-दौड़कर सेवा दी।

Ad Block is Banned