scriptवराछा में निकली शोभायात्रा, अडाजण में कार्यक्रमों का दौर | Shobhayatra, which took place in Varachha, is a round of events in Ada | Patrika News

वराछा में निकली शोभायात्रा, अडाजण में कार्यक्रमों का दौर

locationसूरतPublished: Nov 15, 2018 12:59:46 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

जलाराम जयंती पर जगह-जगह भंडारे

surat

वराछा में निकली शोभायात्रा, अडाजण में कार्यक्रमों का दौर

सूरत.

संत जलाराम जयंती के अवसर पर कार्तिक शुक्ल सप्तमी बुधवार को शहर में जगह-जगह श्रद्धालुओं की ओर से भंडारों का आयोजन किया गया। रघुवंशी लोहाणा समाज ने पहली बार सामूहिक रूप से बापा का जन्मोत्सव मनाया और वराछा से शोभायात्रा निकाली। अडाजण क्षेत्र में आरती, भंडारा, लोक डायरा समेत अन्य कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
प्रत्येक वर्ष के समान इस वर्ष भी कार्तिक शुक्ल सप्तमी बुधवार को विरपुर धाम के संत जलाराम बापा की 218वीं जयंती सूरत सहित दक्षिण गुजरात में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। शहर के बालाजी रोड पर जलाराम बापा मंदिर में दर्शन, अन्नकूट, आरती समेत अन्य कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतार लगी रही। ऐसे ही नजारे शहर के अन्य क्षेत्र रांदेर, वराछा, कतारगांव आदि के जलाराम मंदिरों में देखने को मिले।
यज्ञ-हवन, पूजा-अनुष्ठान, सत्यनारायण कथा, अन्नकूट के अलावा भंडारे आदि के आयोजन किए गए। मंदिरों के अलावा अन्य कई स्थलों पर भी धर्मप्रेमी लोगों ने संत जलाराम बापा के भूखे को भोजन…सिद्धांत को अपनाते हुए भंडारों का आयोजन किया। भंडारों के दौरान सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

गूंजे बापा के जयकारे
रघुवंशी लोहाणा समाज की ओर से जलाराम बापा जयंती के मौके पर बुधवार सुबह वराछा के लाभेश्वर चौक से शोभायात्रा निकाली गई। समाज के युवा दुपहिया वाहनों पर सवार होकर बापा की जय-जयकार करते हुए इसमें शामिल हुए। यात्रा में झांकी, डीजे आदि भी शामिल थे। यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होकर अडाजण के महानगर पालिका पार्टी प्लॉट पहुंची। यहां जलाराम बापा के शृंगारित दरबार में सुबह आरती, यज्ञ-हवन, भंडारा और शाम को आरती, भंडारा, लोक डायरे के आयोजन किए गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

मधुमेह जांच शिविर

सूरत. लॉयंस क्लब ऑफ सूरत क्रिस्टल की ओर से मधुमेह दिवस के मौके पर बुधवार को घोड़दौड़ रोड पर रामेश्वर महादेव मंदिर परिसर में मधुमेह जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 53 मरीजों की स्वास्थ्य जांच की गई।


बच्चों के बीच मनाया बाल दिवस

सूरत. बाल दिवस के अवसर पर बुधवार को सेवा संकल्प आपका साथ संस्था ने परवत पाटिया क्षेत्र की कच्ची बस्ती के बच्चों के बीच कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान पार्षद विजय चौमाल, रश्मिका पटेल समेत अन्य ने बच्चों को आवश्यक सामग्री उपहार स्वरूप भेंट की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो