scriptवापी निवासी दमण के दुकानदारों को प्रवेश नहीं, हंगामा | Shopkeepers of Vapi resident Daman not entering, uproar | Patrika News
सूरत

वापी निवासी दमण के दुकानदारों को प्रवेश नहीं, हंगामा

दमण प्रशासन की दोहरी नीति पर आक्रोश
Anger at double policy of Daman administration

सूरतMay 12, 2020 / 12:32 am

Sunil Mishra

वापी निवासी दमण के दुकानदारों को प्रवेश नहीं, हंगामा

no entry

वापी. दमण प्रशासन द्वारा वापी निवासी तथा दमण में व्यापार धंधा करने वालों को दमण में प्रवेश न देने से छोटे दुकानदारों एवं व्यापारियों में नाराजगी है। एक तरफ दमण में रेड जोन से आने वाले कमॢशयल वाहनों के प्रवेश से लेकर शराब की दुकानें चालू हैं, वहीं दमण में दुकान व अन्य छोटे-छोटे धंधे करने वाले वापी निवासी लोगों के लिए प्रवेशबंदी की गई है। इसके कारण दमण में दुकान चलाने वाले कई लोगों ने दमण चेकपोस्ट पर विरोध करते हुए हंगामा भी किया। लोगों ने कहा कि 15 से 20 साल से दमण में व्यापार धंधा कर अपना गुजारा कर रहे हैं। शुरूआत में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन की अपील पर लोगों को उधार में राशन भी दिया गया। अब उद्योग शुरू होने के बाद कंपनियां मजदूरों को वेतन दे रही हैं तो बकाए रुपए मिलने की उम्मीद थी। लेकिन अब दमण में हमारे लिए नो इंट्री कर दी गई है। कुछ व्यापारियों ने बताया कि उनके पास दमण में दुकानों का लाइसेन्स भी है उसके बाद भी जाने नहीं दिया जा रहा है। जबकि वापी में रहने वाले दमण की कंपनियों में काम करने वाले मजदूरों को आठ से पांच बजे तक दमण में नौकरी की मंजूरी दी गई है। कई लोगों ने कहा कि इन दिनों मजदूरों में गांव जाने की होड़ लगी है। ऐसे में दुकान नहीं खो पाए तो बकाया रुपया भी नहीं मिलेगा। इसके अलावा की अन्य समस्याओं को लेकर भी लोगों ने दमण प्रशासन की नीति पर नाराजगी जताई।
डामर प्लांट में दाहोद से मजदूर लाने से ग्रामीणों में भय
खेरगाम. नवसारी जिले की खेरगाम तहसील अभी तक कोरोना मुक्त है, लेकिन तहसील के जामनपाड़ा गांव में चल रहे डामर प्लांट में नीलेश कंस्ट्रक्शन राधे एसोसियेट के मालिक द्वारा जिला कलक्टर के मंजूरी से जामनपाड़ा गांव के दादरी मोहल्ले में चल रहे प्लांट में काम करने के लिए दाहोद से 41 मजदूर एवं 28 बालकों को लेकर आने से ग्रामीणों में कोरोना का डर सताने लगा है। इसे लेकर ग्रामीणों ने सरपंच अमित पटेल को जानकारी दी है। सरपंच ने तोरणवेरा गांव के प्राथमिक आरोग्य केन्द्र में इस बात की जानकारी दी तो आरोग्य विभाग ने तत्काल डामर प्लांट पर जाकर 41 मजदूरों एवं 28 बालकों की स्क्रीनिंग जांच कर सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करवा दिया। इससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली सरपंच अमित पटेल ने डामर प्लांट को गैरकानूनी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्लांट के मालिक नीलेश कंस्ट्रक्शन दारा ग्राम पंचायत से आज तक परमिशन नहीं ली गई है। पूरा प्लांट गैरकानूनी तरीके से चल रहा है।

Home / Surat / वापी निवासी दमण के दुकानदारों को प्रवेश नहीं, हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो