रोजाना कम से कम 15 से 20 किलोमीटर साइकिल चलानी चाहिए

रोजाना कम से कम 15 से 20 किलोमीटर साइकिल चलानी चाहिए

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Nov, 05 2018 09:27:48 PM (IST) | Updated: Nov, 05 2018 09:27:49 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

साइकलिंग जागरुकता सेमिनार का आयोजन

बारडोली.

बारडोली साइकलिंग ग्रुप की ओर से साइकलिंग अवेरनेश सेमिनार का आयोजन रविवार को शहर के गोविन्दा आश्रम में हुआ। सेमिनार में उपस्थित लोगों को सूरत से आए मुख्य अतिथि सूरत साइकलिंग ग्रुप के अनिल मदारिया और डॉ. प्रेमल नोटरीवाला ने साइकलिंग से संबंधित विस्तार से जानकारी दी।

 


इस अवसर पर नवसारी से साइकिल से आए 20 लोगों को स्वागत किया गया। बारडोली साइकलिंग ग्रुप के सदस्य मिनेश पटेल, सागर ठक्कर और योगेश पटेल की ओर से सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में साइकलिंग से पहले और बाद में करने वाली व्यायाम, साइकिल किस प्रकार की होनी चाहिए, बाइक फिटिंग कैसे करना है, साइकिल कैसे चलानी है, गियर कैसे शिफ्ट करना है, सुरक्षा जैसे कई विषयों पर विस्तार से मार्गदर्शन दिया गया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथियों ने बताया कि भविष्य में प्रदूषण न हो और स्वास्थ्य अच्छ रहे इसके लिए सभी व्यक्तिओ को रोजाना कम से कम 15 से 20 किलोमीटर साइकिल चलानी चाहिए।

 

 

रंग बिरंगी रोशनी से जगमग हुआ सांकरी मंदिर, अन्नकूट महोत्सव ८ को, तैयारियां जोरों पर

बारडोली. तहसील के सांकरी गांव में स्वामी नारायण मंदिर में बुघवार को दीपोत्सव तथा गुरुवार को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम को लेकर भक्तों की ओर से जोरशोर से तैयारियां की जा रही है। दीपोत्सव से पूर्व सांकरी मंदिर को रंग-बिरंगी रोशनी से साज-सज्जा की गई है।


तहसील के सांकरी मंदिर में दीपोत्सव तथा अन्नकूट महोत्सव की तैयारियों में करीब ४०० से ज्यादा हरिभक्त पिछले २० दिनों से जुटे हुए हैं। स्वामी नारायण मंदिर में नूतन वर्ष पर आयोजित अन्नकूट महोत्सव में 1200 से अधिक बंगाली, पंजाबी, मद्रासी, गुजराती, काठीयावाड़ी और मैक्सिकन व्यंजन अर्पित किया जाएगा। मंदिर में दर्शन के लिए पूरे दक्षिण गुजरात से आने वाले हजारों हरिभक्तों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए मंदिर मंडल की ओर से पुख्ता व्यवस्था व्यवस्था की गई है।

 

बुधवार शाम 4.30 से 6.00 बजे चौपड़ा पूजन और महापूजन का आयोजन किया गया है। संस्था के संत डॉ. विवेकसागर स्वामी के सान्निध्य में गुरुवार सुबह 10 बजे महाआरती के बाद अन्नकूट दर्शन शुरू होगी। सुबह 9.30 बजे सत्संग सभा होगी जिसमे डॉ. विवेक सागर और अन्य संत हरिभक्तों को मार्गदर्शन देंगे। दीपावली के अवसर पर स्वामी नारायण मंदिर को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है, जो लोगों के बीच आकषर्ण का केन्द्र बना हुआ है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned