scriptश्रावण मास कल से, होगी शिव आराधना | Shravan month from tomorrow, worship of Shiva | Patrika News

श्रावण मास कल से, होगी शिव आराधना

locationसूरतPublished: Jul 04, 2020 08:41:54 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

श्रद्धालु कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक शहर के विभिन्न क्षेत्र के शिवालयों में जलाभिषेक करेंगे

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/shravan-month-2020-lord-shiv-special-puja-time-from-06july-to-03august-6233514/

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/shravan-month-2020-lord-shiv-special-puja-time-from-06july-to-03august-6233514/

सूरत. शिव आराधना के पवित्र श्रावण मास की शुरुआत सोमवार से होगी। इस अवसर पर श्रद्धालु कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक शहर के विभिन्न क्षेत्र के शिवालयों में जलाभिषेक करेंगे। हालांकि इस बार रुद्राभिषेक, शिवमह्मिन पाठ, कांवड़ यात्रा समेत बड़े सामूहिक आयोजन स्थगित कर दिए गए हैं।
भगवान शिव की आराधना का दौर श्रावण कृष्ण प्रतिपदा सोमवार से शहरभर में हो जाएगा। इस दौरान शहर के परवत पाटिया, गोडादरा, पुणागांव, टीकमनगर, उधना, भटार, घोडदौड़ रोड, सिटीलाइट, अलथाण, अडाजण आदि क्षेत्र के शिवालयों में श्रद्धालु भगवान महादेव के जलाभिषेक के लिए पहुंचेंगे और सोशल डिस्टेंस, मास्क आदि के साथ भगवान शिव की भक्ति करेंगे। श्रावण मास का कृष्णपक्ष पूर्ण होते ही 15 दिन बाद स्थानीय गुजराती समाज भी मराठी-गुजराती पंचांग मुताबिक श्रावण शुरू होने से शिवभक्ति में शामिल हो जाएगा।

इस बार नहीं गूंजेंगे पाठ


बालासा भक्त मंडल की ओर से शिव मह्मिन स्त्रोत के पाठ की शुरुआत हर बार गुरु पूर्णिमा पर्व से हो जाती थी जो कि इस बार पाठ को स्थगित किया गया है। मंडल के जगदीश कोठारी ने बताया कि प्रत्येक वर्ष गुरु पूर्णिमा से शिव मह्मिन स्त्रोत पाठ का आयोजन बालासा भक्त मंडल की ओर से किया जाता है, लेकिन इस बार कोविड-19 की वजह से यह आयोजन स्थगित किया गया है। मंडल के सदस्य व श्रद्धालु अपने-अपने घर में ही पाठ करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो