साहिल के घर पर सन्नाटा, घर का चिराग बुझने से परिवार सदमे में

साहिल के घर पर सन्नाटा, घर का चिराग बुझने से परिवार सदमे में
साहिल के घर पर सन्नाटा, घर का चिराग बुझने से परिवार सदमे में

Dinesh M.Trivedi | Updated: 15 Sep 2019, 11:06:14 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

surat news :
-बारहवीं कक्षा के छात्र की सात दिन पहले हुई थी हत्या

सूरत. गोडादरा की कृष्णा पार्क सोसायटी में रहने वाले छात्र साहिल जोशी के घर पर रविवार को सन्नाटा था। जरूरतभर के बोल फूट रहे थे। युवा पुत्र खोने वाले उसके पिता सूर्यकांत जोशी को लोग ढांढस बंधा रहे थे। नम आंखों से उन्होंने कहा कि कभी नहीं सोचा था कि साहिल के साथ ऐसा कुछ हो जाएगा। वह बारहवीं में पढ़ता था और पढऩे में अच्छा था। उसके मित्र मुकेश ने बताया कि वह मिलनसार और शांत स्वभाव का था, जिसकी वजह से दोस्त बहुत थे। लोगों ने बताया कि सोसायटी में होने वाले धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में वह बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेता था, इसलिए सोसायटी का भी चहेता था। पिछले रविवार को उसकी हत्या से लोगों को आघात लगा। उस रात सोसायटी में कथा का कार्यक्रम था। वह निरस्त कर दिया गया था। राजस्थान के नागौर जिले के जिंजाला गांव के मूल निवासी सूर्यकांत जोशी ने बताया कि उनकी पत्नी अर्चना और साहिल से छोटे बेटे तुषार को गांव भेज दिया गया है। लोगों का कहना था कि हत्यारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि साहिल को न्याय मिले।
यह था मामला

साहिल के घर पर सन्नाटा, घर का चिराग बुझने से परिवार सदमे में


सत्रह वर्षीय साहिल 8 सितम्बर की रात आठ बजे दोस्तों के साथ गोडादरा कैलाशनगर में पान की दुकान पर बैठा था। अजय नाम के युवक के साथ उसकी और उसके मित्र हिमांशु की अप शब्द करने को लेकर कहासुनी हुई। अजय ने अपने चार साथियों को बुला लिया। उन्होंने पहले हिमांशु पर हमला किया। साहिल ने बीच-बचाव किया तो उसे गली में ले गए और सिर पर ईंट से वार कर इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी मौत हो गई। हिमांशु की शिकायत पर पुलिस ने अजय, शातिर गौरव उर्फ बप्पी और रवि को गिरफ्तार कर लिया था।

मौन रैली और कैंडल मार्च

साहिल के घर पर सन्नाटा, घर का चिराग बुझने से परिवार सदमे में

साहिल की हत्या के विरोध में रविवार शाम मौन रैली का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग शामिल हुए। शाम सात बजे रैली शांतनु चौराहे से कृष्णा पार्क सोसायटी पहुंची। वहां कैंडल मार्च निकाला किया गया और साहिल को श्रद्धांजलि दी गई। समाजसेवी जय शर्मा ने बताया कि राजस्थान प्रवासी बहुल गोडादरा इलाके में पिछले दिनों हुई हत्या की दो घटनाओं ने लोगों को झकझोर दिया है। कुछ साल से आपराधिक घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। नशे के सौदागर भी क्षेत्र में सक्रिय हंै। प्रशसान ने बढ़ती आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए गोडादरा में नए थाने के निर्माण को स्वीकृति तो दे दी है, लेकिन अभी धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है। इससे लोग जान-माल की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned