शिल्प प्रदर्शनी सिल्क इंडिया की शुरुआत

सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के पंचवटी हॉल में गुरुवार से छह दिवसीय शिल्प प्रदर्शनी सिल्क इंडिया की शुरुआत की गई।

By: मुकेश शर्मा

Published: 26 Jan 2018, 08:25 PM IST

सूरत।सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के पंचवटी हॉल में गुरुवार से छह दिवसीय शिल्प प्रदर्शनी सिल्क इंडिया की शुरुआत की गई। प्रदर्शनी में देशभर के सौ से ज्यादा बुनकरों ने आकर्षक उत्पाद के स्टॉल लगाए हैं। आयोजक संस्था हस्तशिल्पी के टी. अभिनंदन ने बताया कि प्रदर्शनी में सूरत के अलावा राजस्थान, मध्यप्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, केरल, चैन्नई आदि के बुनकर शामिल हैं। प्रदर्शनी में कोलकाता के मिट्टु मित्रा के स्टॉल पर 60 ग्राम वजन की ढाका सिल्क साड़ी समेत अन्य कई उत्पाद हंै। इनके अलावा जामदानी वर्क, पुणे की अनघा, पैठणी साड़ी, आंध्र की टाई एंड आई पटोला, कलमकारी, समेत कई वैरायटी शामिल हंै। प्रदर्शनी 29 तक चलेगी।

चांदनी तेरस उजवाळी, माजीसा म्हारे घर आया...

पांडेसरा जीआईडीसी में रामेश्वरी प्रिंट्स मिल परिसर में गोलेच्छा परिवार की ओर से बुधवार रात एक शाम माजीसा के नाम...भजन संध्या का आयोजन किया गया। देर रात तक माजीसा के जयकारे गूंजते रहे। माजीसा के शृंगारित दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलन के बाद के अहमदाबाद की कलाकार आशा वैष्णव एवं पार्टी ने चौसठ जोगणी रे माई रे देवलिए रम जाय..., चांदनी तेरस उजवाळी, माजीसा म्हारे घर आया...आदि भजनों की प्रस्तुति दी। भजनों के दौरान श्रद्धालु देर रात तक झूमते रहे।

विश्वकर्मा जयंती कार्यक्रम 28 से

श्रीराजस्थान सुथार समाज की ओर से भगवान विश्वकर्मा जयंती 28 जनवरी से भटार रोड पर आजादनगर के श्रीराजस्थान सुथार समाज भवन में मनाई जाएगी। रविवार शाम सात बजे से ज्योत आरती, जागरण, प्रसादी और रक्तदान शिविर होंगे। इसके बाद 29 जनवरी को सुबह साढ़े सात बजे हवन पूजा, महाप्रसाद, सम्मान समारोह, कमेटी चयन और जागरण के कार्यक्रम होंगे। इसमें कलाकार रामेश्वरदास, सत्तुजी वैष्णव समेत अन्य भजनों की प्रस्तुति देंगे।

वर्षी उत्सव आज से

जय साधणी माता सेवा समिति की ओर से साधणी माता वर्षी उत्सव की शुरुआत शुक्रवार दोपहर 12 बजे गुरुग्रंथ साहिब के अखण्ड पाठ से पालनपुर की वर्षा सोसायटी में की जाएगी। उत्सव में शनिवार सुबह और शाम आशा दीवार एवं रविवार को कासमभाई राजकोटवाले की ओर से म्यूजिकल पार्टी होगी। इस अवसर पर पोरबंदर के संत भगत दादुराम विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। दोपहर डेढ़ बजे लंगर होगा।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned