scriptFIRE IN SURAT : सील हुआ सिल्कसिटी मार्केट | Silkcity market sealed in surat | Patrika News

FIRE IN SURAT : सील हुआ सिल्कसिटी मार्केट

locationसूरतPublished: Oct 14, 2019 10:21:58 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

surat news : – नहीं थी फायर एनओसी, ६०० से अधिक दुकानें है मार्केट में – दीपावली के ठीक पहले कार्रवाई से व्यापारियों में प्रबंधन की लापरवाही के प्रति रोष- There was no fire NOC, there are more than 400 shops in the market- Fury of management’s negligence in traders by taking action just before Deepawali
– nahin thee phaayar enosee, 600 se adhik dukaanen hai silk city maarket mein – deepaavalee ke theek pahale kaarravaee se vyaapaariyon mein prabandhan kee laaparavaahee ke prati rosh

FIRE IN SURAT : सील हुआ सिल्कसिटी मार्केट

FIRE IN SURAT : सील हुआ सिल्कसिटी मार्केट

सूरत. रिंगरोड स्थित सिल्कसिटी मार्केट में सोमवार सुबह लगी आग पर काबू पाने के बाद शाम को दमकल विभाग ने पूरा मार्केट सील कर दिया। मार्केट में अलग-अलग कपड़ा कारोबारियों की ६०० से ज्यादा दुकानें है। दमकल सूत्रों का कहना है कि मार्केट के पास फायर एनओसी नहीं थी। मार्केट में फायर सेफ्टी सिस्टम भी एक्टिव नहीं था। यदि ऐसा होता तो शायद आग इतनी अधिक नहीं बढ़ पाती।
FIRE IN SURAT : सील हुआ सिल्कसिटी मार्केट
सूत्रों का कहना हैै कि तक्षशिला अग्निकांड में २२ जनों की मौत की खौफनाक घटना के बाद सक्रिय हुए दमकल विभाग ने शहर की सभी बड़ी इमारतों को फायर एनओसी के लिए नोटिस जारी किए थे। १५ मीटर से अधिक उंची सभी हाइराइज इमारतों को अनिवार्य रूप से फायर एनओसी लेने के लिए कहा गया था। लेकिन सिल्कसिटी मार्केट के प्रबंधन ने फायर एनओसी नहीं ली।

प्रबंधन की लापरवाही!

दीपावली से ठीक पहले सीजन के समय मार्केट सील होने से व्यापारियों में प्रबंधन की लापरवाही को लेकर जबरदस्त रोष देखने को मिला। शाम को मार्केट सील होने के समय छोटी-छोटी टोलियों में एकत्र होकर व्यापारी इसे प्रबंधन की लापरवाही का नतीजा बता रहे थे। उनका कहना था कि तक्षशिला अग्निकांड से सबक लेकर यदि प्रबंधन इसे गंभीरता से लेता और समय रहते फायर सेफ्टी सिस्टम सक्रिय कर फायर एनओसी ले ली होती थी तो उन्हें सीजन के समय इस मुश्किल का सामान नहीं करना पड़ता। उनके बीच चर्चा में यही सवाल था कि मंगलवार को मार्केट खुल पाएगा या नहीं? वे काम कर पाएंगे या नहीं?

जवाब देने से बचते रहे मार्केट पदाधिकारी
सिल्कसिटी मार्केट में आग और फिर मार्केट सील होने की घटना को लेकर मार्केट के अध्यक्ष राजकिशोर शाह (पप्पूभाई) से पत्रिका ने संपर्क किया तो उन्होंने काम में व्यस्त होने की बात बताकर टालमटोल कर अपना पक्ष स्पष्ट करने से बचते रहे। शाह के अलावा मार्केट प्रबंधन से जुड़े रहे संजय जगनानी ने भी अधिकृत तौर पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया लेकिन, इतना कहा कि फायर एनओसी के लिए प्रयास चल रहे थे।

आदेश के चलते की कार्रवाई
दमकल अधिकारी कृष्णा मोढ़ ने बताया कि सिल्कसिटी मार्केट के पास फायर एनओसी नहीं थी। नोटिस को लेकर क्या कार्रवाई हुई इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। मुझे ऊपर के अधिकारियों से मार्केट सील करने का आदेश मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो