scriptअन्य राज्यों की अपेक्षा दानह में कोरोना महामारी नियंत्रण में | Silvasa: 130 active cases of Corona | Patrika News

अन्य राज्यों की अपेक्षा दानह में कोरोना महामारी नियंत्रण में

locationसूरतPublished: Apr 08, 2021 07:38:07 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

सिलवासा: कोरोना के 130 एक्टिव मामले

अन्य राज्यों की अपेक्षा दानह में कोरोना महामारी नियंत्रण में

अन्य राज्यों की अपेक्षा दानह में कोरोना महामारी नियंत्रण में

सिलवासा. देश और दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। जिले में शहर सहित गांवों में कोरोना के रोजाना एक दर्जन से अधिक मरीज मिल रहे हैं। जिले के विभिन्न अस्पतालों में 130 एक्टिव केस है। हालांकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर अब लोग काफी सावधानी बरत रहे हैं। बहरहाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा दादरा नगर हवेली (दानह) में कोरोना महामारी नियंत्रण में है। यहां सभी मरीज ठीक हो रहे हैं तथा मरने वालों की संख्या न के बराबर है।

स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या एक बताई गई है। प्रतिदिन कोरोना के 20 से अधिक नए मरीज आने से प्रशासन के साथ नागरिक भी दहशत में थे। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि एक ओर कोरोना संक्रमण तेजी से आगे बढ़ रहा है, वहीं अगले दिनों शादियों की सीजन शुरू होने पर स्थिति बिगड़ सकती है। 21 अप्रैल रामनवमी से शादियों के मुहूर्त आरम्भ हो रहे हंै।
संघ जिला दादरा नगर हवेली 491 वर्ग किमी में बसा छोटा सा क्षेत्र हैं। यहां 3000 से अधिक औद्योगिक इकाइयां चल रही हैं। इसके चलते उद्योगपति व कोराबारियों का मुंबई, सूरत सहित आसपास के शहरों से संपर्क जुड़ा हुआ है। पिछले एक माह में कुल 200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 130 ऐक्टिव चल रहे हैं। अधिकांश की ट्रावेल हिस्ट्री मुंबई होने से संक्रमण की शुरूआत हुई। स्वास्थ्य विभाग ने संपर्क में आए करीब सैकड़ों लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है।

उद्योगों में टीकाकरण


कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने सोसायटियों के साथ औद्योगिक इकाईयों में टीकाकरण शुरू कर दिया है। सायली एवाईएम सिटेंक्स व दादरा फिलाटेक्स में बड़ी संख्या मे कर्मचारी व श्रमिकों को कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाया। स्वास्थ्य विभाग ने सभी इकाईयों से अनुरोध किया है कि टीकाकरण के लिए विभाग को अवगत कराएं एवं शिविर लगाकर अपने स्टाफ व श्रमिकों को कोरोना से सुरक्षा प्रदान करें। 11 अप्रैल से सभी सरकारी कार्यालयों में वैक्सीन का टीका लगाया जाने की योजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो