scriptदानह में कोरोना विस्फोट, 200 से ज्यादा एक्टिव केस | Silvasa : 200 active cases, Corona | Patrika News

दानह में कोरोना विस्फोट, 200 से ज्यादा एक्टिव केस

locationसूरतPublished: Apr 11, 2021 10:29:13 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

17 अप्रेल से वीकेंड लॉकडाउन

दानह में कोरोना विस्फोट, 200 से ज्यादा एक्टिव केस

दानह में कोरोना विस्फोट, 200 से ज्यादा एक्टिव केस

सिलवासा. जिले में कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार कोराना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। जबकि प्रशासन द्वारा लगातार आमजन को कोरोना वैक्सीन टीकाकरण करवाया जा रहा है। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 200 से अधिक हो गए हैं।

कोरोना के मामले अचानक बढऩे से प्रशासन सतर्क हो गया है और कलक्टर संदीपकुमार सिंह ने वीडियो जारी कर बताया है कि जिले की सीमा पर आवागमन करने वालों का तापमान परीक्षण किया जाएगा। दूसरे राज्यों से आवागमन करने वालों की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट व बफर जोन बनाकर संक्रमितों की निगरानी व रैपिड किट द्वारा जांच की जाएगी। कोरोना की जांच सुविधा अब सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध कराई गई है। जिले मेंं कोरोना विस्फोट को देखते हुए 17 अप्रेल से वीकेंड लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसके तहत 17 अप्रेल को रात 8 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक पाबंदिया लागू रहेंगी। चिकित्सा दुकानें, दूध व आवश्यक दुकानों को छोड़कर बाजार बंद रहेंगे। औद्योगिक इकाइयों में उत्पादन व आवागमन पर कोई रोक नहीं लगाई जाएगी।

चार दिवसीय टीका उत्सव


स्वास्थ्य विभाग ने रविवार से 14 अप्रैल तक स्वास्थ्य केन्द्रों के साथ सभी ग्राम पंचायत, सार्वजनिक भवन, स्कूल, सोसायटियों पर टीकाकरण उत्सव रखा है। शिविर में 45 वर्ष अधिक आयु वर्ग के लोग अपने आधार नंबर के साथ कोरोना वैक्सीन का लाभ ले सकते हैं। बहरहाल, जिले में वैक्सीन लेने वालों की संख्या 37 हजार पार कर गई है।

रात 8 बजे तक ट्रैफिक


कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने रात 8 बजे से सवेरे 6 बजे तक कफ्र्यू लगाया गया है। रात आठ बजे एक ही समय में लोगों के अपने घर लौटने से सड़कों पर भारी ट्रैफिक होने लगा है। आठ बजे बाद रूकने पर लोगों का डर रहता है कि पुलिस उनका वाहन जब्त न कर ले या फिर उन्हें जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है। कफ्र्यू के कारण रात में शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो