scriptराष्ट्रपति के दौरे से सिलवासा की बदली सूरत | Silvassa changed face due to President's visit | Patrika News

राष्ट्रपति के दौरे से सिलवासा की बदली सूरत

locationसूरतPublished: Feb 15, 2020 07:03:10 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

कल शाम आएंगेदमणगंगा रिवरफ्रंट पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

राष्ट्रपति के दौरे से सिलवासा की बदली सूरत

राष्ट्रपति के दौरे से सिलवासा की बदली सूरत

सिलवासा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार शाम सिलवासा आएंगे। वे विभिन्न प्रकल्पों के लोकार्पण के बाद अथाल में दमणगंगा नदी के तट पर रिवरफ्रंट पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों में समूचा प्रशासन सक्रिय है। सिलवासा व आसपास में साफ-सफाई समेत अन्य कई कार्यक्रम जारी हैं।
सोमवार शाम छह बजे राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से दमण से सिलवासा के अथाल में हवेली ग्राउंड पर पहुंचेंगे। यहां से वे कार से सीधे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में थोड़ी देर विश्राम के बाद राष्ट्रपति रिवरफ्रंट पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेंगे। वहां होनहार बच्चों को पुरस्कृत भी करेंगे। आजादी के बाद सिलवासा में देश के राष्ट्रपति का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैलसिंह सिलवासा आए थे।

राष्ट्रपति के दौरे से सिलवासा की बदली सूरत
तीन स्तरीय सुरक्षा इंतजाम
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा प्रॉटोकाल कोड के मुताबिक तीन स्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए संघ पुलिस के अलावा गुजरात व महाराष्ट्र पुलिस दस्ते के जवान बुलाए गए हैं। संघ प्रशासन ने पुलिस रैपिड एक्शन फोर्स, इंडियन रिजर्व बटालियन के जवानों की छुुट्टिया रद्द कर दी हैं। उधर, राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व शहर में साफ-सफाई चल रही है। इसके अलावा सड़कों की मरम्मत व डिवाइडरों की साफ-सफाई, रिवरफ्रंट को विद्युत रोशनी से सजाया गया है। सर्किट हाउस की दीवारों पर रंग-रोगन व घास की क्यारियों से कायापलट हो गई है। नरोली से चार रास्ता पर सड़क की साफ-सफाई के लिए विशेष सफाइकर्मी लगाए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो