scriptSit aims to file charge sheet in 15 days grishma murder case | GRISHMA MURDER CASE : विशेष जांच टीम ने पन्द्रह दिनों में चार्जशीट दायर करने का रखा लक्ष्य | Patrika News

GRISHMA MURDER CASE : विशेष जांच टीम ने पन्द्रह दिनों में चार्जशीट दायर करने का रखा लक्ष्य


- ग्रीष्मा की हत्या के आरोपी फेनिल से पूछताछ में जुटी पुलिस टीम
- कठोर कोर्ट में पेश कर फेनिल को तीन दिन के रिमांड पर लिया

 

सूरत

Published: February 17, 2022 05:02:20 pm

बारडोली/सूरत. कामरेज थानाक्षेत्र के पासोदरा में 21 वर्षीय युवती ग्रीष्मा की सरेआम गला रेत कर हुई हत्या को लेकर डांग पुलिस अधिक्षक की नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किया है। जिसने पन्द्रह दिनों में आरोपी फेनिल के खिलाफ चार्जशीट दायर कर उसे जल्द से जल्द सजा दिलवाने का लक्ष्य रखा है।
GRISHMA MURDER CASE : विशेष जांच टीम ने पन्द्रह दिनों में चार्जशीट दायर करने का रखा लक्ष्य
GRISHMA MURDER CASE : विशेष जांच टीम ने पन्द्रह दिनों में चार्जशीट दायर करने का रखा लक्ष्य
जांच दल ने फेनिल से पूछताछ कर इस घिनौने हत्याकांड के साक्ष्य जुटाने का शुरू कर दिए है। जानकारी के अनुसार पासोदरा लक्ष्मीधाम सोसायटी निवासी ग्रीष्मा वेकरिया की स्कूल कॉलेज में सहपाठी रहे फेनिल गोयाणी ने गला रेत कर हत्या कर दी थी। फेनिल ग्रीष्मा के एक तरफा प्रेम में था।
इसके बावजूद सालभर से वह ग्रीष्मा को परेशान कर रहा था। ग्रीष्मा के परिजनों ने उसे समझाने का प्रयास भी किया था लेकिन वह नहीं माना। शनिवार को वह ग्रीष्मा के घर पर आया और बखेड़ा शुरू कर दिया। ग्रीष्मा के भाई व ताऊ ने बीच बचाव किया तो उन पर चाकू से हमला किया। ग्रीष्णा को चाकू की नोक पर घर से बाहर ले आया।
वहां सरेआम गला काट कर उसकी हत्या कर दी। परिजनों व मौजूद लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। इस घटना के बाद से प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है।
गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी के आदेश पर डांग के एसपी के नेतृत्व में पांच पुलिस निरीक्षकों के साथ एसओजी व एलसीबी की एक विशेष जांच टीम गठित की गई है। मंगलवार को ग्रीष्मा के दाह संस्कार के बाद देर रात सिविल से छुट्टी मिलने पर फेनिल को हिरासत में लिया। फेनिल के कोविड टेस्ट के बाद उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने घटना का वीडियो बनाने वाले युवक व मौके पर मौजूद लोगों के धारा 164 के तहत बयान करवाए। बुधवार शाम पुलिस ने फेनिल कठोर गांव की कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने फेनिल से पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड की मांग की। लेकिन कोर्ट ने उसे तीन दिन तक पुलिस अभिरक्षा में रखने का आदेश दिया है।

परिजनों को पता चलने पर ग्रीष्मा ने बात करना बंद कर दिया
फेनिल ने बताया कि एक मित्र पवन के जरिए ग्रीष्मा से परिचय हुआ था। फिर दोनों के बीच दोस्ती हुई और एक दूसरे को मैसेज करते थे और कॉलेज पर मिलते थे। ग्रीष्मा के जन्मदिन पर साथ घूमने गए थे। सालभर पूर्व ग्रीष्मा के फोन का डिस्प्ले टूटा तो उन्होंने नया फोन लिया। पुराना फोन मरम्मत के बाद उसके चाचा के हाथ लग गया। उनकी तस्वीरों से उन्हें प्रेम संबंध के बारे में पता चला।
यह बात ग्रीष्मा ने उन्हें बताई थी। कहा था कि अब तुम मुझसे बात मत करना मै तुम्हे मैसेज करूँगी, उसके बाद ग्रीष्मा के मामा और चाचा ने फेनिल को अमरोली कॉलेज के पास बुलाया। ग्रीष्मा के मामा और चाचा ने कहा,"ग्रीष्मा का पीछा छोड़ दो, नहीं तो तुम्हारी बारी आ जाएगी, तब फेनिल ने कहा,"मेरा ग्रीष्मा के साथ प्रेम संबंध है, इसलिए हमारी शादी कर दो, तब उसके मामा ने कहा, "यह सब बंद करो और अपने घर चलो, मैं तुम्हारी माँ और पिताजी से मिलना चाहता हूँ, उस समय कलंकित होने के डर से फ़ैनिल ने मिलने से इनकार कर दिया।
इसके बाद भी ग्रीष्मा से मैसेज पर बात होती थी। दिवाली पर उसके चचेरे भाई पर फोन ग्रीष्मा के परिजनों का फोन आया। उसे हीराबाग सर्कल पर बुलाया। वहां उसका फोन लेकर फोटो मैसेज डिलीट कर दिए। फिर एक रात पांच सात जनें उसके घर आए और उसेक माता पिता से अभद्र व्यवहार किया, उन्हें पीटा। इस बात से वह आहत था।
रिमांड के दौरान इन बातों की होगी जांच
(1) फेनिल ने हमले के दो चाकूओं का उपयोग किया वे कहां से खरीदे
(2) फेनिल के साथ हत्याकांड में और कौन शामिल है
(3) फेनिल अन्य किसी आपराधिक प्रकरण में लिप्त है या नहीं
(4) पूरी घटना का रिकंस्ट्रक्शन कर साक्ष्य जुटाना
(5) फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग के लिए फोरेन्सिक लैब में वाइस टेस्ट करवाना
(6) कई बातें छिपा रहे फेनिल से अलग अलग तरिकों से पूछताछ जरुरी
--------------------------
ऑडियो वायरल : 'हत्या करने के बाद जहर खा लूंगा'

सूरत. सूरत के निकट का पसोदारा इलाके में शनिवार को एक तरफा प्रेम में सनकी होकर युवती ग्रीष्मा वेकरिया का गला रेतकर युवक फेनिल गोयनी ने हत्या कर दी थी। अब सोशल मीडिया में आरोपी फेनिल का उसके किसी मित्र के साथ बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह स्पष्ट रूप से यह बता रहा है कि प्रेम संंबंध का भंडा फूटने पर सोशल मीडिया में फेक मैसेज कर ग्रीष्मा ने सब उसी पर ढोल दिया है। वह अपने मित्र से कह रहा कि मैं ग्रीष्मा के घर जाकर उसकी हत्या कर दूंगा और फिर खुद जहर खा लूंगा। उसका मित्र उसे समझाता भी है। उसे दो दिन रुकने के लिए भी कहता है, लेकिन वह मानता नहीं है।
-------------------
कपल बॉक्स व स्कूल कॉलेजों के पास खड़े रहने पर प्रतिबंध :
कपल बॉक्स चलाने वाले फेनिल द्वारा ग्रीष्मा की हत्या की घटना व कानून व्यवस्था पर सवाल उठने पर शहर पुलिस ने कपल बॉक्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। शहर पुलिस आयुक्त द्वारा जारी निषेधाज्ञा में बताया गया है कि कॉफी शॉप, होटल, रेस्टोरंट व कैफे में बंद बॉक्स बना कर असमाजिक प्रवत्तियों को बढावा दिया जाता है। इसलिए ऐसी जगहें नहीं बनाई जा सकेगी। सभी संचालकों को अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे। यह निषेधाज्ञा 17 फरवरी से 17 अप्रेल तक लागू रहेगी। इसी तरह से पुरुष स्कूल कॉलेजों के आसपास भी बेवजह खड़े नहीं रह सकेंगे। यदि बेवजह कोई स्कूल कॉलेज के पास बिना आईडी के खड़ा पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ भी निषेधाज्ञा भंग के तहत कार्रवाई करेगी।
आम आदमी पार्टी ने दिया ज्ञापन :

राज्यभर में चर्चा का विषय बने ग्रीष्मा हत्याकांड को लेकर बुधवार को शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर को ज्ञापन दिया। जिसमें ग्रीष्मा के हत्यारे को जल्द से जल्द व कड़ी सजा दिलवाने का और इसी तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार परिबलों को दूर करने की मांग की। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के पुलिस भवन पहुंचने से पहले ही उमरा पुलिस ने मौके पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया था। विरोध प्रदर्शन की आशंका में पुलिस भवन को छावनी में बदल दिया था। बाद में कार्यकर्ताओं को गेट पर रोक दिया गया और फिर ज्ञापन स्वीकार किया गया।
------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasys Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नामRoad Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारणबेंगलुरू हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, अधिकारियों ने शुरू की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.