scriptVapi News; टैक्स बकाएदारों की छह प्रॉपर्टी सील | Six property seals of tax defaulters | Patrika News

Vapi News; टैक्स बकाएदारों की छह प्रॉपर्टी सील

locationसूरतPublished: Mar 13, 2020 06:09:13 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

नगर पालिका टैक्स विभाग की सख्ती से हड़कंप
Strict stirring of Municipal Tax Department

टैक्स बकाएदारों की छह प्रॉपर्टी सील

टैक्स बकाएदारों की छह प्रॉपर्टी सील

वापी. मार्च पूरा होने से पहले नगर पालिका का बकाया टैक्स वसूली पर जोर है। तीन दिन से चला विस्तार में नगर पालिका टैक्स विभाग की टीम घर और दुकानों पर पहुंचकर बकाएदारों से वसूली में जुटी है।
चला में छह दुकानों को सील कर दिया गया। नगर पालिका के अनुसार अधिक टैक्स बाकी होने के बाद कई बार नोटिस भी दिया गया। उसके बाद भी टैक्स जमा नहीं किया गया। जिन दुकानों को सील किया गया है, उनका 2.35 लाख रुपए से ज्यादा का टैक्स बाकी है। दुकानों को सील करने के साथ ही नगरपालिका ने वहां नोटिस भी चस्पा किया है, जिसमें कहा गया है कि पालिका की मंजूरी के बिना दुकान खोलने पर कार्रवाई की जाएगी। नगर पालिका ने कई अन्य जगहों पर पहुंचकर टैक्स वसूला। नगर पालिका ने आगामी दिनों में बकाएदारों की अन्य प्रॉपर्टी भी सील करने की चेतावनी दी है।
टैक्स बकाएदारों की छह प्रॉपर्टी सील
खनकी में दूषित पानी छोडऩे से मरी मछलियां
वापी. भिलाड़ के मांडा गांव के पास खनकी में दूषित पानी छोड़े जाने से चार दिन पहले मरी मछलियों को लेकर ग्राम सभा में लोगों ने आक्रोश प्रकट किया। इसके बाद सरपंच ने जीपीसीबी अधिकारी को सूचना दी और विभाग ने यहां पहुंचकर पानी का सैम्पल लेकर जांच के लिए लैब भेजा।
जानकारी के अनुसार मांडा की ग्राम सभा में विकास के कामों सहित कई समस्याओं पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान कई लोगों ने गांव के पास खनकी में कंपनियों द्वारा दूषित पानी छोडऩे से बड़ी संख्या में मछलियों के मरने का मुद्दा उठाया। लोगों ने पंचायत द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेने की मांग की। इसके बाद सरपंच प्रभु ठाकरिया ने जीपीसीबी अधिकारी को इसकी सूचना दी। कुछ देर बाद जीपीसीबी की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन वहां मृत मछलियां नहीं मिली। हालांकि दुर्गन्धयुक्त पानी का नमूना लेकर लौट गई। लैब रिपोर्ट के बाद ही आगे किसी कार्रवाई की जानकारी जीपीसीबी ने की। गांव के लोगों ने कहा कि चार दिन पहले बड़ी संख्या में मछलियां दूषित पानी के कारण मरी थी। बाद में नहर का पानी छोड़े जाने पर मछलियां पानी में बह गई। बार-बार इस तरह की घटना होने से लोगों ने दूषित पानी छोडऩे वाली कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मंाग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो