Surat News : श्वान के हमले में घायल चार साल के बच्चे को आए छह टांके

- अक्टूबर में न्यू सिविल अस्पताल में 500 मामले श्वान काटने के आए

By: Sanjeev Kumar Singh

Updated: 26 Oct 2020, 11:19 PM IST

सूरत.

शहर के सचिन क्षेत्र में एक श्वान ने शनिवार को घर के पास खेल रहे चार वर्षीय बच्चे पर हमला कर दिया जिसमें उसके चेहरे और पीठ पर छह से अधिक टांके आए हैं। चिकित्सकों ने बताया कि कुछ महीनों से श्वान के काटने के मामले बढ़ गए हैं। अक्टूबर में 500 लोगों ने न्यू सिविल अस्पताल में रैबीज का इंजेक्शन लिया है।

न्यू सिविल अस्पताल के अनुसार सचिन तलंगपुर रोड शिवांजली सोसायटी निवासी अशोक मौर्या का चार वर्षीय पुत्र आदित्य घर के पास खेल रहा था। इसी दौरान श्वान दौड़ता हुआ उसके बेटे के पास पहुंच गया और हमला कर दिया। इसमें आदित्य के चेहरे पर और पीठ पर श्वान ने काट लिया। स्थानीय लोगों ने तुरंत मदद की और बच्चे को श्वान से बचा लिया। इसके बाद परिवार के लोग उसे न्यू सिविल अस्पताल लेकर आए।

न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में रैबीज का इंजेक्शन राहत दर पर मरीजों के लिए उपलब्ध होता है। शहर के पांडेसरा, भेस्तान, उधना, वराछा, कतारगाम, नानपुरा, रांदेर क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से श्वान के काटने के अधिक केस सामने आ रहे है। अक्टूबर माह में न्यू सिविल अस्पताल से करीब 500 से अधिक मरीजों ने श्वान के काटने के बाद रैबीज का इंजेक्शन लिया है। जबकि एक साल में श्वान के काटने के 11 हजार से अधिक मामले सामने आते है।


नसबंदी के नाम पर लाखों खर्च

गौरतलब है कि, हाल में श्वान के नसबंदी करने पर मनपा द्वारा किए गए खर्च की जानकारी आरटीआई से बाहर आई थी, जो काफी चर्चा में रही थी। श्वान पर नियंत्रण करने के लिए मनपा कार्यक्रम चलाती रहती है। लेकिन फिर भी शहर के सडक़ों पर श्वान के हमले से खासतौर से मोटरसाइकिल, मोपेड सवार दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

Show More
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned