scriptमनपा प्रशासन ने मोटी बेगमबाड़ी के दो मार्केट में बंद कराईं दुकानें | SMC closed shops in two markets of Moti Begambadi | Patrika News

मनपा प्रशासन ने मोटी बेगमबाड़ी के दो मार्केट में बंद कराईं दुकानें

locationसूरतPublished: Jul 09, 2020 09:16:49 pm

कपड़ा बाजार में लगातार मिल रहे संक्रमित, संक्रमितों के मिलने के बाद हुई कार्रवाई, शंखेश्वर कॉम्प्लेक्स में सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर ठोका जुर्माना

मनपा प्रशासन ने मोटी बेगमबाड़ी के दो मार्केट में बंद कराईं दुकानें

मनपा प्रशासन ने मोटी बेगमबाड़ी के दो मार्केट में बंद कराईं दुकानें

सूरत. हीरा बाजार के बाद कपड़ा बाजार में भी संक्रमितों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। मोटी बेगमबाड़ी स्थित दो बाजारों में संक्रमितों के मिलने के बाद मनपा टीम ने दोनों मार्केट्स की एक-एक रो की दुकानें बंद करा दीं। इसके अलावा शंखेश्वर कॉम्प्लेक्स की दो दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल नहीं होने पर उन्हें बंद कराया गया है। यहां से मनपा ने जुर्माना भी वसूल किया है।

शहर में संक्रमण लगातार बेकाबू हो रहा है। हीरा उद्योग के बाद उसने टैक्सटाइल उद्योग का रुख कर लिया है। कपड़ा बाजार से संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जो शुरू हुआ है, वह फिलहाल थमता नहीं दिख रहा। बीते दिनों सूरत आए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रशासन को फ्री हैंड देकर गए हैं। जिसके बाद मनपा प्रशासन ने संक्रमण को लेकर सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री की हिदायत पर सांसद सीआर पाटिल के साथ हुई बातचीत में इस बात पर सहमति बनी थी कि मार्केट की जिस दुकान से संक्रमित मिलेगा, उस रो की सभी दुकानें बंद करा दी जाएंगी।
इस बातचीत के बाद मनपा प्रशासन ने उसके अनुरूप ही कार्रवाई शुरू की है। मोटी बेगम बाड़ी स्थित दो मार्केट्स न्यू मनीष मार्केट और तिरुपति टैक्सटाइल मार्केट में एक-एक दुकान से संक्रमितों के सामने आने के बाद मनपा की सेंट्रल जोन टीम गुरुवार को दोनों मार्केट्स में पहुंची। मनपा टीम ने दोनों मार्केट्स में कार्रवाई करते हुए पूरी रो की दुकानें बंद करवा दीं। गौरतलब है कि कपड़ा बाजार में संक्रमितों के लगातार मिलने के बाद मनपा प्रशासन इसके लिए भी फ्रेश एसओपी जारी करने वाली है। फोस्टा महामंत्री चंपालाल बोथरा ने बताया कि एसओपी मिलने के बाद सभी मार्केट्स को उस पर अमल के लिए कहा जाएगा।

वसूले 50 हजार

शंखेश्वर कॉम्प्लेक्स की दो दुकानों में डाटा एंट्री का काम हो रहा था। इनमें दो सौ से अधिक युवा काम कर रहे थे और दोनों ही जगह सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल नहीं हो रहा था। मौके पर पहुंची टीम ने दोनों दुकानों को बंद करा दिया। मनपा ने दोनों दुकानों से 25-25 हजार रुपए का जुर्माना ठोका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो