SMC in action mode - बंद कराए हीरा बाजार, जरी कारखाने, टैक्सटाइल में सर्वे

क्लस्टर जोन में खुले थे हीरा कारखाने, सर्वे की कार्रवाई से कपड़ा कारोबारियों में हड़कंप, जरी कारखानों में भी मिल रहे संक्रमित

By: विनीत शर्मा

Published: 30 Jun 2020, 09:31 PM IST

सूरत. संक्रमण पर काबू पाने के लिए मनपा प्रशासन ने मंगलवार को क्लस्टर इलाकों में खुले हीरा बाजार को बंद कराया। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मिलने पर जरी कारखानों के खिलाफ भी कार्रवाई की। टैक्सटाइल मार्केट्स में भी संक्रमितों के मिलने के बाद मनपा टीम ने सर्वे शुरू किया है। इससे कपड़ा कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति रही।

अनलॉक वन के बाद जिन इलाकों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, मनपा प्रशासन ने उन्हें नए सिरे से क्लस्टर करना शुरू किया है। मनपा प्रशासन ने सेंट्रल जोन में आने वाले महिधरपुरा हीरा बाजार को एक क्लस्टर घोषित कर दिया। पाटीदार भवन से लेकर लिंबुशरी, पिप्पा शेरी, नागदास शेरी, हवड़ा शेरी, थोबा शेरी, जड़ाखड़ी रोड, हाट फालियू, भौजीभाई शेरी और पाटीदार भवन रोड को क्लस्टर घोषित किया। इसके साथ ही महिधरपुरा हीरा बाजार भी बंद करा दिया था। इसके साथ ही वराछा रोड और कतारगाम के कुछ हीरा बाजार भी क्लस्टर की जद में आए थे, जिन्हें बंद कराया गया था। मंगलवार सुबह इन बाजारों में फिर चहल-पहल दिखने लगी और हीरा बाजार व कारखाने खुल गए थे।

जानकारी मिलते ही मनपा टीम ने मौके पर पहुंच क्लस्टर इलाकों में खुले हीरा कारखानों और बाजारों को बंद कराया।
इसके अलावा शहर के संचा कारखानों, जरी कारखानों और टैक्सटाइल मार्केट्स से भी संक्रमितों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। जानकारी मिलते ही मनपा टीमें मौके पर पहुंंचीं और वीविंग व जरी कारखानों को बंद कराने की कार्रवाई की। सेंट्रल जोन से मनपा टीम रिंगरोड स्थित टैक्सटाइल मार्केट में पहुंची और सर्वे शुरू किया। बताया जा रहा है कि शहर में करीब 13 मार्केट ऐसे हैं, जहां से संक्रमितों के मिलने की खबर है। मनपा टीम के पहुंचते ही कपड़ा कारोबारियों में हड़कं मच गया।

महज अफवाह बताया

कपड़ा बाजार के लोगों ने बताया कि दिन में मनपा के सेंट्रल जोन की टीमें आई थीं और उन्हें साढ़े तीन बजे तक मार्केट खाली करने की हिदायत देते हुए चार बजे मार्केट सील करने की बात कही थी। इन टीमों के पास 13 मार्केट्स की सूची थी। हालांकि देर शाम तक किसी मार्केट को मनपा ने सील नहीं किया है। सेंट्रल जोन के जोनल चीफ केतन देसाई ने इसे महज अफवाह बताते हुए कहा कि फिलहाल किसी मार्केट को सील करने की बात नहीं है। कुछ संक्रमित मिले हैं जो टैक्सटाइल मार्केट से जुड़े हैं। मनपा टीम उसका सर्वे करने मार्केट एरिया में गई थी। लिंबायत जोन के कार्यपालक अभियंता भैरव देसाई ने भी टैक्सटाइल मार्केट को सील करने की बात को अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि लिंबायत जोन से कोई टीम मार्केट सील करने नहीं गई है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned