scriptSOP for gym operators संचालकों को बताया लापरवाही कैसे पड़ सकती है भारी | smc meeting with gym operators | Patrika News

SOP for gym operators संचालकों को बताया लापरवाही कैसे पड़ सकती है भारी

locationसूरतPublished: Aug 05, 2020 09:32:21 pm

हर बैच के बाद सेनेटाइज होगा जिम, एसओपी में अनियमितता पर दस हजार रुपए जुर्माना और सात दिन की तालाबंदी, संक्रमित मिले तो तालाबंदी जाएगी 28 दिन तक

SOP for gym operators

SOP for gym operators संचालकों को बताया लापरवाही कैसे पड़ सकती है भारी

सूरत. मनपा प्रशासन ने जिम और योगा सेंटर संचालकों के साथ बैठककर उन्हें एसओपी पर अमल की अनिवार्यता समझाई। साथ ही बताया कि एसओपी के अमल में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। नियम न मानने पर जुर्माना के साथ ही जिम पर सात दिन की तालाबंदी की जाएगी। हर बैच के बाद जिम को सेनेटाइज करने समेत अन्य बारीकियों पर ध्यान रखने की हिदायत दी।
सूरत समेत देशभर में बुधवार से जिम और योगा सेंटर शुरू हो गए हैं। इसके लिए मनपा प्रशासन ने मंगलवार को ही एसओपी जारी कर दी थी। बुधवार को शहर के जिम और योगा सेंटर संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें एसओपी की बारीकियां समझाई गईं। मनपा आयुक्त ने बताया कि जिम में भीड़भाड़ नहीं होने देनी है और हर व्यक्ति के बीच छह फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी। हर बैच खत्म होने के बाद मशीनों सहित पूरे जिम को सेनेटाइज करना होगा। जिम आने वाले लोगों की डिटेल रजिस्टर करने के साथ ही एसओपी में बताई गई व्यवस्थाओं पर अमल सुनिश्चित करना होगा।
आयुक्त ने कहा कि एसओपी पर अमल में जरा सी लापरवाही जिम संचालकों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकती है। खामी मिलने पर दस हजार रुपए के जुर्माने के साथ ही जिम को सात दिन के लिए सील कर दिया जाएगा। यदि संक्रमण का मामला सामने आता है तो जिम 28 दिन तक के लिए सील हो सकता है।

डांस क्लास भी शुरू

SOP
जिम और योगा सेंटर के साथ ही बुधवार से शहर में डांस क्लास भी शुरू हो गए। डांस क्लासों में भी जिम और योगा सेंटर वाली एसओपी पर अमल करना होगा। डांस सीखने के लिए आने वाले स्टूडेंट्स को अनिवार्य रूप से छह फीट की दूरी के नियम का पालन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो