मनपा अधिकारियों पर पक्षपात पूर्ण तरीके से डिमोलीशन का आरोप

मनपा अधिकारियों पर पक्षपात पूर्ण तरीके से डिमोलीशन का आरोप

Pradeep Mishra | Publish: Sep, 08 2018 09:31:50 PM (IST) Surat, Gujarat, India

कपड़ा बाजार में अतिक्रमण पर चली जेसीबी

शिवकृपा मार्केट के नाराज व्यापारियों ने की मनपा कमिश्नर से शिकायत

सूरत

मनपा की ओर से सडक़ किनारे अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत शनिवार को कपड़ा बाजार में शिवकृपा मार्केट के सामने से अतिक्रमण हटाया गया। व्यापारियों का आरोप है कि मनपा के अधिकारियों ने पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करते हुए अधूरा काम कर चले गए। नाराज व्यापारियों ने मनपा कमिश्नर से शिकायत की है।
मार्केट के व्यापारियों का आरोप है कि मनपा के अधिकारियों ने शिवकृपा मार्केट के पार्किंग में स्थित पानी की प्याऊ तोड़ दी, लेकिन इसी लाइन में आ रही प्लास्टिक की एक दुकान नहीं तोड़ी। प्लास्टिक की दुकान का व्यापारी प्रभावशाली है और उसने अपनी पहचान बताकर मनपा के अधिकारियों को रोक दिया है। मनपा अधिकारियों को इस बारे में कई बार शिकायत करने के बावजूद सुनवाई नहीं कर रहे। मनपा अधिकारी भी यह दुकान तोडऩे से डरते हैं। इस सिलसिले में पहले भी कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन किसी कारणवश वहां कोई कार्रवाई नहीं की जाती। शनिवार को मनपा की ओर से की गई इस भेदभावपूर्ण कार्रवाई के खिलाफ शिवकृपा मार्केट के व्यापारी एकत्र हो गए थे और उन्होंने मनपा की कार्रवाई का विरोध किया। बाद में व्यापारियों ने मनपा कमिश्नर को इस कार्रवाई के खिलाफ शिकायत की है और सांसद सीआर पाटिल से मिलने के लिए भी समय लेने का प्रयास शुरू किया है।

प्रतिभाओं की खोज में सूरत पहुंचे थॉमस ऑडेयो
सूरत. युवा क्रिकेट प्रतिभाओं की खोज के लिए कीनिया के पूर्व क्रिकेटर थॉमस ऑडेयो व जिम्मी कमान्डे सूरत पहुंचे। उन्होंने लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम व शहर की निजी क्रिकेट एकेडमी के संचालकों से बातचीत की। युवा खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय अनुभव के लिए अफ्रीका में होने वाले क्लब क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। वहीं, सूत्रों का कहना है कि कीनिया की वर्तमान परिस्थितियों व क्लब क्रिकेट आयोजकों द्वारा स्थाई करार से पूर्व आने-जाने, वहां पर रहने तथा खाने की सुविधाएं मुहैया नहीं करवाए जाने से अधिकतर खिलाडिय़ों ने रुचि नहीं दिखाई। सिर्फ वही खिलाड़ी वहां जाने में रुचि दिखा रहे जो निजी स्तर पर सारा खर्च वहन कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि ऑलराउन्डर ऑडेयो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो हजार से अधिक रन बना चुके हैं तथा डेढ़ सौ विकेट ले चुके हैं। वहीं कमान्डे कीनिया के कप्तान रहे है।

Ad Block is Banned