scriptSMC : अध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर प्रदर्शन | SMC : Protest related to teachers' vacancies | Patrika News

SMC : अध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर प्रदर्शन

locationसूरतPublished: Feb 13, 2019 08:42:45 pm

प्राथमिक शिक्षक मंडल ने मेयर को ज्ञापन सौंपा

SURAT

SMC : अध्यापकों के रिक्त पदों को लेकर प्रदर्शन

सूरत.

नगर प्राथमिक शिक्षा समिति स्कूल में सुविधाओं के अभाव और शिक्षकों के खाली पदों को लेकर बुधवार को समिति सदस्य और शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ प्राथमिक शिक्षक मंडल ने मेयर को ज्ञापन सौंपा।
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के प्रशासनिक कार्य को लेकर नाराजगी बढ़ती जा रही है। लंबे समय से समिति स्कूलों में 800 से अधिक शिक्षकों की कमी है। इसको लेकर कई बार सरकार और समिति के पदाधिकारियों से अपील की गई, लेकिन किसी तरह के कदम नहीं उठाए गए। समिति के विपक्ष के सदस्य सुरेश सुहागिया की अगुवाई में बुधवार को पूणागाम की शाला क्रमांक 300 और 301 पर विरोध प्रदर्शन किया गया और शिक्षकों के रिक्त पद भरने के लिए मांग की गई। दूसरी ओर प्राथमिक शिक्षक मंडल ने विद्यार्थियों को सुविधा देने की मांग के साथ मेयर को ज्ञापन सौंपा। मंडल का कहना है कि मनपा ने समिति स्कूल के लिए जो बजट बनाया है, उसे विद्यार्थियों की सुविधाओं मुहैया कराई जा सकती हैं। मनपा की ग्रांट से विद्यार्थियों को गणवेश मिलनी चाहिए।
शिक्षकों के साथ विद्यार्थी भी परेशान
काफी समय से रिक्त शिक्षकों के पदों को भरने की मांग की जा रही है। दूसरी ओर विद्यार्थियों की गणवेश को लेकर हर साल विवाद हो रहा है। इन दोनों समस्याओं को हल करने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शिक्षकों की कमी के कारण विद्यार्थी और शिक्षकों, दोनों को परेशान होना पड़ रहा है। गणवेश के लिए विद्यार्थी इंतजार करते रहते हैं। इस साल भी दिसम्बर के अंत तक वह गणवेश का इंतजार करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो