scriptsurat municiple corporation; विवाद में घिरी मनपा की भर्ती प्रक्रिया | smc's recruitment process engulfed in controversy MP raised question | Patrika News

surat municiple corporation; विवाद में घिरी मनपा की भर्ती प्रक्रिया

locationसूरतPublished: Oct 02, 2019 09:29:19 pm

भर्ती प्रकिया पर सांसद ने भी उठाए सवाल, पूरी प्रक्रिया को संदिग्ध मानते हुए आयुक्त से इसे जस की तस स्थिति में स्थगित करने की मांग

surat municiple corporation; विवाद में घिरी मनपा की भर्ती प्रक्रिया

patrika

सूरत. असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के लिए रविवार को हुई मनपा की भर्ती प्रकिया सवालों के घेरे में आ गई है। कांग्रेस पार्षद की आपत्तियों के बाद मंगलवार को नवसारी सांसद सीआर पाटिल ने भी भर्ती प्रक्रिया के तरीके पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूरी प्रक्रिया को संदिग्ध मानते हुए आयुक्त से इसे जस की तस स्थिति में स्थगित करने की मांग की है।
मनपा प्रशासन ने असिस्टेंट इंजीनियर सिविल के 66 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इसके लिए 11102 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। रविवार को महावीर कालेज और सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी में बने केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 8429 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी थी। 11102 अभ्यर्थियों में से 2673 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं आए थे। परीक्षा के बाद से ही इसके तौरतरीके पर सवाल उठने लगे थे। परीक्षा के बाद कांग्रेस पार्षद ने इसकी निष्पक्षता पर सवाल उठाए थे। मंगलवार को नवसारी सांसद सीआर पाटिल ने भी भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए इसे संदिग्ध बताया है।
पाटिल ने मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि को पत्र लिखकर सिलसिलेवार इसके तरीके को गलत बताया है। आयुक्त को लिखे पत्र में परीक्षा के लिए पेपर सेटर की भूमिका को संदिग्ध बताया है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर तटस्थ एजेंसी से इस तरह की परीक्षा आयोजित की जानी थी जो नहीं की गई। साथ ही परीक्षा की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए उत्तर पुस्तिका पर बारकोड लगाया जाना चाहिए था। इसकी जगह परीक्षार्थी का नाम लिखा गया है जो परीक्षा की निष्पक्षता को संदिग्ध बनाता है। परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों की नियुक्ति में भी मान्य प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।
सांसद ने कहा कि परीक्षा के बाद बनी वीडियो फुटेज में भी लापरवाही बरती गई है। साथ ही यह परीक्षा रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से आयोजित की जानी चाहिए थी, जबकि इसे मनपा के महकम विभाग ने आयोजित किया है। उन्होंने आयुक्त से पूरी प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित कर मामले की जांच की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो