scriptमनपा ने शुरू किया घर-घर सर्वे | smc started house-to-house survey | Patrika News

मनपा ने शुरू किया घर-घर सर्वे

locationसूरतPublished: Mar 24, 2020 10:59:43 pm

मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने 1018 टीम गठित की

मनपा ने शुरू किया घर-घर सर्वे

मनपा ने शुरू किया घर-घर सर्वे

सूरत. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मनपा प्रशासन ने घर-घर सर्वे शुरू किया है। इसके लिए १०१८ टीम लगाई गई हैं। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों को डिसइन्फेक्शन का काम मंगलवार को भी जारी रहा।
कोरोना जिस तरह से समुदाय में फैल रहा है, मनपा प्रशासन ने उसके प्रसार को रोकने के लिए घर-घर सर्वे शुरू किया है। इसके लिए मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने 1018 टीम गठित की हैं। इन टीमों ने अब तक सर्वे कर 37 लाख लोगों की जांच की। आयुक्त बंछानिधि पाणि ने बताया कि घर-घर सर्वे से लोगों की सही स्थित की जानकारी मिल पाएगी। इससे जहां कोरोना के तीसरे चक्र में प्रवेश की प्रक्रिया को बाधित करने में मदद मिलेगी, लोगों को समय पर उचित इलाज भी मिल सकेगा।
इसके साथ ही मनपा प्रशासन ने शहर में विभिन्न क्षेत्रों को संक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रखी। मंगलवार को 432 जगहों को संक्रमणमुक्त किया गया। अब तक शहर में 3377 जगहों को संक्रमण मुक्त किया जा चुका है। इसके अलावा शहर में रिसर्च सेल भी स्थापित की गई है। आयुक्त ने निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम से अपने यहां ओपीडी जारी रखने और लोगों को प्राथमिक उपचार देने की अपील की। मनपा ने 3 टी स्ट्रेटेजी के तहत ट्रैकिंग के लिए कोविड १९ एप भी जारी किया है। इस एप से लोगों को ट्र्रैक करने में मदद मिलेगी। कम्युनिटी मॉनिटरिंग के लिए भी मनपा प्रशासन ने कवायद शुरू की है। अब तक 950 लोगों ने सेल्फ डिक्लियरेशन दिया है ।
अधिकारियों ने लिया पालनपुर का जायजा

मनपा आयुक्त के साथ ही कलक्टर और पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को भी शहर में जगह-जगह जाकर स्थिति का जायजा लिया। सूरत के तीनों शीर्ष अधिकारी मंगलवार को पालनपुर जकातनाका पहुंचे और हालात की समीक्षा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो