scriptमनपा ने शुरू किया झोपड़पट्टी का सर्वे | smc started slum survey | Patrika News

मनपा ने शुरू किया झोपड़पट्टी का सर्वे

locationसूरतPublished: Jan 17, 2021 04:22:50 pm

पूर्व पार्षद ने पहले रोका और फिर करने दिया सर्वे

मनपा ने शुरू किया झोपड़पट्टी का सर्वे

मनपा ने शुरू किया झोपड़पट्टी का सर्वे

सूरत. मनपा प्रशासन ने लिंबायत जोन में झोपड़पट्टी का सर्वे रविवार से शुरू कर दिया। टीम जैसे ही सर्वे के लिए पहुंची वहां रह रहे लोगों को साथ लेकर पूर्व पार्षद असलम साइकिलवाला ने सर्वे का विरोध शुरू कर दिया। बाद में यह सुनिश्चित होने के बाद कि रह रहे लोगों से किसी तरह का कोई दस्तावेज नहीं लिया जाएगा, सर्वे होने दिया।
मनपा की लिंबायत जोन टीम रविवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पुलिस दस्ते के साथ आंजणा कैनाल रोड फ्लाइओवर के नीचे बसी अंबेडकर वसाहत झोपड़पट्टी पहुंची। टीम सर्वे शुरू करती उससे पहले ही लोगों ने विरोध शुरू कर दिया और पूर्व पार्षद असलम साइकिलवाला को सूचना देकर बुला लिया। असलम ने सर्वे का विरोध करते हुए औचित्य पूछा। बताया गया कि इलाके की लाइनडोरी होनी है और इसके लिए झोपड़पट्टी में रह रहे लोगों की जानकारी जुटानी है।
असलम साइकिलवाला ने बताया कि मनपा टीम पहले भी लाइनडोरी का सर्वे कर चुकी है। इस पर जोन टीम अधिकारियों ने अतिरिक्त जमीन की जरूरत बताते हुए छूट गई झोपड़पटटी के सर्वे की बात कही। इसके बाद असलम और सर्वे का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों ने इस शर्त पर सर्वे होने दिया कि सर्वे के दौरान वहां रह रहे लोगों से किसी तरह के दस्तावेज नहीं लिए जाएंगे। सर्वे टीम दरवाजे-दरवाजे जाकर वहां रह रहे लोगों की संख्या और मुखिया के नाम की जानकारी ही जुटाएगी। टीम के इस बात पर सहमत होने के बाद ही उन्होंने क्षेत्र में सर्वे शुरू होने दिया।
पहले भी हो चुका है सर्वे

पार्षद ने कहा कि अंबेडकर वसाहत झोपड़पट्टी का सर्वे शुरू किया है, रिडवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत भी उसका सर्वे हो चुका है। यहां पीपीपी पैटर्न पर पूरे इलाके को रिडवलप कर झोपड़पट्टी निवासियों को वहीं पर फ्लैट देने की बात हुई थी। उन्होंने कहा कि झोपड़पट्टी का अब नए सिरे से सर्वे कई आशंकाएं खड़ी करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो