कोरोना पर ऐसे पाएंगे काबू- 60 अर्बन क्लीनिक शुरू करेगी मनपा

एमबीबीएस चिकित्सकों से मांगे हैं आवेदन, स्मीमेर में 50 नए बैड, वैंटिलेटर मंगाए

By: विनीत शर्मा

Published: 28 Mar 2020, 08:49 PM IST

सूरत. कोरोना से निपटने के लिए सूरत महानगर पालिका प्रशासन शहर में ६० अर्बन क्लीनिक शुरू करने जा रहा है। इसके लिए चिकित्सकों से आवेदन मांगे गए हैं। इसके साथ ही स्मीमेर अस्पताल में भी 50 अतिरिक्त बैड समेत अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

मनपा प्रशासन को समझ आ रहा है कि कोरोना के सामुदायकि प्रसार को रोकने के साथ ही उस पर काबू पाने के लिए चिकित्सकीय ढांचे को दुरुस्त करने की जरूरत है। इसके लिए मनपा ने कवायद शुरू कर दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगामी दिनों में शहर में 60 अर्बन क्लीनिक खोले जाने की तैयारी है। इसके लिए मनपा ने एमबीबीएस चिकित्सकों से आवेदन मांगे हैं। आयुक्त बंछानिधि पाणि के मुताबिक जैेसे ही प्रक्रिया पूरी होती है, अर्बन क्लीनिक काम करना शुरू कर देंगे।

इस बीच मनपा संचालित स्मीमेर अस्पताल की क्षमता में वृद्धि करते हुए 50 नए बैड जोड़े गए हैं। इसके अलावा २८ अतिरिक्त वेंटीलेटर्स के साथ ही 41 चिकित्सक, दो फिजीशियन और 125 नर्सों की भर्ती की गई है। जानकारों के मुताबिक इस व्यवस्था से कोरोना से लडऩे में मदद मिलेगी और शहर की स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ होगी। जिस तरह से कोरोना के संदिग्धों की संख्या बढ़ रही है, मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था कमजोर पड़ सकती है। इसीलिए मनपा प्रशासन ने स्वास्थ्य बेड़े को और मजबूत करने का निर्णय किया है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned