script

VIDEO मनपा प्रशासन खरीदेगा 10 लाख टेस्टिंग किट

locationसूरतPublished: Jan 07, 2022 07:55:48 pm

टेस्टिंग बढऩे से सैंपल लेबोरेटरी ले जाने के लिए वीटीएम की 10 लाख किट भी खरीदी जाएंगी

मनपा प्रशासन खरीदेगा 10 लाख टेस्टिंग किट

मनपा प्रशासन खरीदेगा 10 लाख टेस्टिंग किट

सूरत. जिस तरह से पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामले बढ़े हैं, मनपा प्रशासन ने जांच की संख्या भी बढ़ा दी है। आने वाले दिनों की जरूरतों को देखते हुए मनपा प्रशासन दस लाख टैस्टिंग किट खरीदने जा रहा है। इसके साथ ही सैंपल को लैबोरेटरी तक ले जाने के लिए वीटीएम की दस लाख किट भी खरीदी जाएंगी।
सूरत शहर इन दिनों कोरोना विस्फोट के मुहाने पर है। हर रोज तकरीबन डेढ़ गुना नए मरीज सामने आ रहे हैं। बीते एक सप्ताह में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा सौ से एक हजार पार तक पहुंच गया है। ऐसी स्थिति में संक्रमण से निपटने के लिए मनपा प्रशासन ने टैस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी है। रोजाना दस हजार से ज्यादा लोगों की कोविड जांच की जा रही है। मनपा प्रशासन के मुताबिक आने वाले दिनों में स्थिति और विस्फोटक होने वाली है। स्थिति को देखते हुए मनपा प्रशासन 10 लाख जांच किट खरीदने जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक परीक्षण के नमूने को प्रयोगशाला में ले जाने में इस्तेमाल होने वाली वायरल ट्रांसपोर्ट मीडियम (वीटीएम) की दस लाख किट भी खरीदी जाएंगी।
ओमिक्रॉन के लिए अलग से वार्ड

मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रॉन के मरीजों के लिए स्मीमेर में अलग से वार्ड तैयार किया है। मनपा की इस कवायद को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओमिक्रॉन के मरीजों को अलग से इलाज देने की पहल के रूप में देखा जा रहा है। टेस्टिंग बढऩे से दस लाख टैस्टिंग किट और सैंपल लेबोरेटरी ले जाने के लिए वीटीएम की 10 लाख किट भी खरीदी जाएंगी

ट्रेंडिंग वीडियो