scriptसोने का पावडर(कम) पेस्ट बनाकर स्मगलिंग कर रहे स्मगलर | Smuggler smuggler by making gold powder less paste | Patrika News

सोने का पावडर(कम) पेस्ट बनाकर स्मगलिंग कर रहे स्मगलर

locationसूरतPublished: May 20, 2019 09:30:34 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

स्मगलिंग का तरीका देखकर दंग रह गए कस्टम अधिकारी

file

सोने का पावडर(कम) पेस्ट बनाकर स्मगलिंग कर रहे स्मगलर

सूरत
सोमवार की रात को शारजाह से सूरत की फ्लाइट में से उतरे युवक की जांच में उसके शरीर में सोना मिलने से अधिकारी भी दंग रह गए। क्योंकि जिस तरह से उसने शरीर में सोना छिपा रखा था, वह दंग करने लायक था।
एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के डिप्टी कमिश्नर रघुवंश कुमार ने बताया कि मोहम्मद इम्तियाज जाकीर मेमण शेख ने पावडर(कम) पेस्ट के फॉम में सोना छिपा रखा था। इन दिनों यह स्मगलिंग का नया तरीका शुरू हुआ है। क्योंकि यदि सोना ज्वैलरी या बार के तौर पर लाया जाए तो आसानी से पकड़ा जाता है। इसलिए अब नई मोडस ओपरेन्डी से स्मगलिंग की जा रही है। पावडर कम पेस्ट के फॉम मे गोल्ड शरीर में छिपाने पर स्कैनर मशीन में सरलता से नहीं पकड़ाते। हालाकि मशीने से कोई धातु होने का इन्टीमेशन जरूर मिल जाता है। इम्तियाज जाकीर मेमण शेख भी कस्टम अधिकारियों से बचने के लिए यही तरकीब अजमा रहा था। उसने अपने गुदामार्ग में पावडर कम पेस्ट छिपा रखा था। मशीन से इन्टीमेशन मिलने के बाद अधिकारियों ने उसके शरीर से वह निकलवाया। अधिकारियों का कहना है कि यह बिल्कुल नया तरीका है।कस्टम विभाग की ओर से सुप्रिन्टेन्डेन्ट किशोर उपाध्याय, आइ़.डी सोलंकी ने कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो