...ताकि चलना हो सके और आसान

बस स्टैण्ड से सुरुचि तक सडक़ चौड़ी करने का काम शुरू
उपकलक्टर के नेतृत्व में रोड से बिल्डिंग तक जगह मापी गई

By: Sunil Mishra

Published: 14 Nov 2018, 09:46 PM IST


दमण. बस स्टैण्ड से सुरुचि और राजीव गांधी पुल से ढोलर तक का रास्ता चौड़ा किया जाएगा। दमण की उपकलक्टर एवं टाउन प्लानर चार्मी पारेख और तहसीलदार ने अपनी टीम के साथ मापजोख शुरू किया।
उपकलक्टर चार्मी पारेख ने बताया कि दमण के मुख्य रोड को चौड़ा करने के लिए काम शुुरू किया गया है। बस स्टैंड से खारीवाड़ सुरुचि तक रोड से माप किया जा रहा है। रोड से कितनी जगह चाहिए उसके लिए माप करके निशान लगाए जा रहे हंै। इस रोड को चौड़ा करने के लिए पहले से रोड के आसपास के घरों और दुकान के मालिकों के साथ बैठक हो चुकी है। जमीन की हकीकत जानने के लिए वह लोगों से मिल रही हैं कि किस व्यक्ति की कितनी जमीन जा रही है। उसको लेकर मुआवजा तय किया जाएगा। लोगों को कम से कम नुकसान हो, उसका ध्यान रखा जाएगा। चार्मी पारेख ने बताया कि प्रशासन विचार कर रहा है कि जिन व्यक्तियों की पुरी दुकान जा रही है उनको नगर पालिका के नए मार्केट में दुकान के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। रोड से माप के साथ ही आसपास के दुकानदार भी अपने व्यवसाय को लेकर चिन्ता करने लगे हैं।

 

patrika

एलन के विद्यार्थियों को दी कानूनों की जानकारी
दमण. राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण और बार एसोसिएशन की ओर से बाल दिवस पर विद्यार्थियों के लिए कानूनी जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। मोटी दमण एलन क्लास में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सेशन जज एम.आर.देशपांडेय ने किया। उनके साथ बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बकुलभाई देसाई सहित अन्य वकील उपस्थित थे। कार्यक्रम में सेशन न्यायाधीश एम.आर.देशपांडेय ने बताया कि विद्यार्थियों को उनके अधिकार और उनसे सम्बंधित कानूनों की जानकारी होनी चाहिए। इसी उद्देश्य से ऐसे शिविरों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में एडवोकेट बकुल देसाई ने बालकों के अधिकार के बारे में जानकारी दी तथा एडवोकेट एसएस मोडासिया ने सायबर क्राइम, एडवोकेट केपी देसाई ने रैङ्क्षगग, जेपी राठौड़ ने बालकों के साथ मित्रता के विषय में जानकारी उपलब्ध कराई। एलन क्लास में 11 और 12 कक्षा के विज्ञान के विद्यार्थी पढ़ते हैं।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned